अध्यात्म

अगर बार-बार लग जाती है आपको बुरी नजर, तो करें ये सरल उपाय, चुटकियों में उतर जाएगी बुरी नजर

बुरी नजर लगने से इंसान का बुरा समय शुरू हो जाता है और इंसान के जीवन में एकदम से कई सारी परेशानियां आने लग जाती हैं। इसलिए ये जरूर होता है कि आप अपनी रक्षा बुरी नजर से करें और बुरी नजर लगते ही इसे तुरंत उतार लें।

बुरी नजर लगने पर करें ये सरल उपाय-

लाल मिर्च से जुड़ा टोटका

अगर किसी को बुरी नजर लग गई है तो वो नजर उतारने हेतु दो सूखी लाल मिर्च, नमक और कुछ सरसों के दाने को हाथ में लेकर उन्हें अपने ऊपर पांच बार घुमाए ले। इसके बाद इन सभी चीजों को गैस पर रखकर जला दें। ये उपाय करते ही नजर एकदम उतर जाएगी।

सरसों के तेल से जुड़ा टोटका

सरसों के तेल की मदद से भी नजर को उतारा जा सकता है। आप बस एक रूई से बाती बना लें और फिर इस बाती को 10 मिनट के लिए सरसों के तेल के अंदर रख दें। फिर आप इस बाती को उस व्यक्ति के सिर के ऊपर पांच बार घूमा दें जिसे नजर लगी हैं। इसके बाद आप रूई की बाती को जला दें। रूई की बाती के जलते ही नजर का असर एकदम खत्म हो जाएगा।

नींबू से जुड़ा टोटका

कई बार लोगों के व्यवसाय को भी बुरी नजर लग जाती है और व्यवसाय पर नजर लगने के चलते इसमें घाटा होना शुरू हो जाता है। अगर आपके बिजनेस पर भी किसी व्यक्ति की बुरी नजर लग गई है तो आप अपने व्यापार स्थल के चारों कोने पर एक हरे रंग के नींबू को घूमा दें। फिर इस नींबू को काट दें और इसे अपने व्यापार स्थल या ऑफिस से बाहर की और फेंक दें। इस उपाय के अलावा आप अगर चार कीलों को ऑफिस के चारों कोने में ठोक देते हैं तो भी आपके व्यापार पर लगी बुरी नजर खत्म हो जाती है। हालांकि आप इन दोनों उपायों को केवल शनिवार के दिन ही करें।

अशोक के पत्ते से जुड़ा टोटका

अशोक के पेड़ को काफी शुभ माना जाता है और इस पेड़ के पत्तों को अगर घर या ऑफिस के मुख्य दरवाजे पर लगा दिया जाए। तो बुरी नजर का प्रभाव धीरे धीरे खत्म हो जाता है और दोबारा से किसी और की नजर भी आपके घर या व्यापार को नहीं लग पाती है।

नमक से जुड़ा उपाय

नमक की मदद से भी नजर के दोष को खत्म किया जा सकता है। अगर किसी व्यक्ति को नजर लग गई है तो वो एक मुट्ठी में नमक लेकर उसे अपने सिर और पैर पर तीन बार घूमाएं और फिर इस नमक को पानी में बहा दें। लगातार तीन दिनों तक ये उपाय करने से नजर का दोष दूर हो जाएगा।

तेल में देखें अपनी शक्ल

जिन लोगों को बार बार बुरी नजर लग जाती है वो एक कटोरी सरसों के तेल को लेकर उसमें अपने चेहरे को देखें और फिर इस तेल को दीपक में डाल दें। इसके बाद दीपक में ज्योति डालकर उसे जला दें। ये उपाय करते ही नजर एकदम से उतर जाएगी।

Back to top button