विशेष

भारतीय सैनिकों के बच्चों का यह हाल देख आपकी आंखें भी हो जाएंगी नम! दिल पसीज जाएगा – देखें विडियो

नई दिल्ली –   गगनचुंबी बर्फ़ीली चोटियों की हड्डियां तक जमा देने वाली ठंड, दुर्गम घटियाँ, घने जंगल, रेगिस्तान की भयानक गर्मी और असामान्य जल जीवन जैसी विपरीति परिस्तिथियों में भी अजेय, अपराजित, अनुशासित, निर्भीक, राष्ट्र भक्ति ही भारतीय सैनिकों की असली पहचान है।

भारतीय सैनिक पूरी कर्तव्यपरायणता, देश भक्ति एवं नैतिक मूल्यों से ओतप्रोत होते हैं। लेकिन, भारतीय सेना के जवानों के लिए हम चाहें जीतनी बड़ी-बड़ी बातें कर लें, परन्तु घर से दूर रहकर जिस तरह वे देश कि सेवा करते हैं और उस दौरान उनको और उनके परिवार को जो-जो तकलीफें झेलने पड़ती है उसकी तो हम कल्पना भी नहीं कर सकते।

भारतीय सेना के जवान अपने परिवार से हजारों मिल दूर देश कि सीमाओं कि रक्षा करते हैं और उनका परिवार तकलीफें झेलता है। सैनिक चाहें कोई भी मौसम हो हर समय देश की सुरक्षा करने के लिए तैयार रहते हैं। Indian Army Emotional video.

सेना के जवान कई महीनों तक अपने परिवार से दूर रहते हैं। उनके माता-पिता को अपने बेटे की चिंता लगी रहती हैं। उनकी पत्नी और बच्चें रोज उनकी राह देखते हैं। एक मां अपने बेटे का, एक पत्नी अपने पति का और एक बेटा अपने बाप का इंतजार करते रहते हैं।

आज हम आपको ऐसा ही एक वीडियों दिखाने जा रहे हैं जिसमें दिखाया गया है कि जब कोई सैनिक अपने परिवार से दूर होता है तो उसके परिवार को कैसी-कैसी समस्याओं से जुझना पडता है। इस वीडियों में भारतीय सेना के एक जवान के बेटे ने अपने पिता के बारे में जो बाते कहीं हैं उसे देखकर आपका दिल पसीज जाएगा और आंखें नम हो जाएंगी।

देखिये विडियो –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close