राशिफल

30 साल बाद खुलने जा रही है इन 4 राशियों की सोई किस्मत, अब खुद महाकाल बरसाएंगे असीम कृपा

हिंदू धर्म सभी धर्मों में सबसे पुराना माना जाता है. हिंदू धर्म में अनेकों देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना की जाती है और हर देवी-देवता की अपनी एक अलग मान्यता होती है. शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव को त्रिदेव कहा गया है. शिवजी की कल्पना एक ऐसे देव के रूप में की जाती है जो कभी संहारक तो कभी पालक होते हैं. भगवान शिव को संहार का देवता भी कहा जाता है. इसी तरीके से भगवान शिव के कुल 12 नाम प्रख्यात हैं. आज हम भगवान शिव की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि 30 साल बाद भगवान शिव कुछ राशियों के ऊपर अपनी असीम कृपा बरसाने वाले हैं. महाकाल की कृपा से इन राशियों के भाग्य में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं. कौन सी हैं वो 7 राशियां जिन पर बरसने वाली है भगवान की कृपा, आईये जानते हैं.

मेष राशि

महादेव की कृपा से 30 साल बाद मेष राशि की किस्मत पूरी तरह पलटने वाली है. काम की वजह से थोड़ी भागादौड़ी करनी पड़ सकती है लेकिन इस भागादौड़ी से आपको बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला है. यदि आपका कोई सरकारी कार्य रुका हुआ है, तो महादेव की कृपा से इस महीने पूरा हो जायेगा. आप जल्द ही खुद के घर में प्रवेश कर सकते हैं. खर्चों पर थोड़ा ध्यान दें. आने वाले दिनों में खर्चे बढ़ सकते हैं. नए लोगों से मिलना या सहकर्मियों का सुझाव आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है.

सिंह राशि

भगवान शिव की कृपा से इस राशि के जातकों के जीवन में किसी ऐसे प्रतिष्ठित व्यक्ति का आगमन होगा जिनकी वजह से उनका मुनाफा दोगुना हो जाएगा. किसी खास बात को लेकर परेशान रहने वाले लोगों की चिंता दूर होने वाली है. बड़े बुजुर्ग काम को लेकर जरूरी सुझाव देंगे, उनके सुझाव को नजरअंदाज न करें. परिवार में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ने वाली हैं जिसे आप बखूबी निभाएंगे. मुश्किल की घड़ी आने पर पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा जिससे आपका प्यार और विश्वास बढ़ेगा.

तुला राशि

तुला राशि वालों को अब अपने करियर को लेकर चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. अब आपका करियर चरम सीमा पर पहुंचने वाला है. आप अपने करियर में एक अलग ही मुकाम हासिल करने वाले हैं. कोई नया काम शुरू करने का ये सबसे शुभ मुहूर्त है. नौकरी करने वालों के प्रमोशन के पूरे-पूरे चांसेस हैं. आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा जिस वजह से आप अपने कार्य में बहुत तेजी से सफलता हासिल करेंगे. परिवार का भी सहयोग आपके साथ रहेगा. इतना ही नहीं, अगर पार्टनर के साथ आपकी अनबन चल रही है तो भोलेनाथ की कृपा से वह भी जल्दी दूर हो जायेगी.

धनु राशि

धनु राशि वालों को जितना कष्ट झेलना था, आप झेल चुके. अब आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. अब आपको वह सारी खुशियां मिलेगी जिसके आप हक़दार हैं. आपको धन-दौलत और हर प्रकार की भौतिक सुविधाओं की प्राप्ति होगी. व्यापारी लोगों को किसी पुराने मित्र का साथ मिल सकता है. उनकी मदद से आपको लाभ होने की पूरी संभावना है. शिवजी की कृपा से बेरोजगारों को नौकरी मिलने की संभावना है. विदेश जाने का योग बन रहा है.

पढ़ें जानिए क्यों इस मंदिर में भगवान शिव की पूजा नहीं की जाती है, मगर शिव जी की पूजा करने से डरते हैं

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button