बॉलीवुड

जब अमृता सिंह ने सैफ अली खान से की थी 5 करोड़ रुपये की मांग तो मिला था ये जवाब

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सेलेब्स हैं जो पहले तो प्यार की गिरफ्त में गिरफ्तार हुए और फिर अपने प्यार को मुकाम तक पहुंचाने के लिए दुनिया की बगावत की और अपने प्यार को हासिल किया। बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी लव स्टोरीज आपने देखने को मिल जाएंगी। और इन्हीं कई जोड़ियों में से एक हैं सैफ अली खान और अमृता सिंह की जोड़ी। जी हां इन दोनों के प्यार के रास्ते में भी कई दिक्कतें आई लेकिन दोनों ने ही एक-दूसरे का दामन नहीं छोड़ा और हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े रहे।

बता दें कि सैफ अली खान और अमृता सिंह की मुलाकात साल 1992 में हुई थी। उस वक्त जह सैफ अली खान ने इस इंडस्ट्री में कदम रखा ही था वहीं अमृता सिंह बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस थीं। सैफ अली खान उस वक्त फिल्म बेखुदी से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे थे। फिल्म बेखुदी को राहुल रवैल डायरेक्ट कर रहे थे। और वो अमृता सिंह के अच्छे दोस्त भी थे। इसलिए वो चाहते थे कि इस फिल्म की स्टारकास्ट के साथ अमृता सिंह फोटोशूट कराएं। और इसी दौरान अमृता और सैफ की मुलाकात हुई थी।

अमृता को देखते ही सैफ उन पर अपनी दिल हार बैठे थे और इस बात का अंदाजा कहीं ना कहीं अमृता को भी थी। फिल्म के फोटोशूट के बाद सैफ ने अपने साथ डिनर पर चलने के लिए अमृता से पूछा तो वो काफी हैरान हो गई। अमृता ने सैफ के साथ बाहर जाने से मना कर दिया और उनको अपने घर पर ही डिनर के लिए इनवाइट कर लिया। जब सैफ अमृता के घर पहुंचे तो अमृता ने कोई मेकअप नहीं किया हुआ था। अमृता को ऐसे देखकर सैफ उनकी तरफ और आकर्षित हो गए। हालांकि सैफ को यह भी लगा कि मेरे घर आने पर अमृता ने न तो मेकअप किया और न ही तैयार हुईं।

अमृता को कहीं ना कही सैफ की भावनाओं का अंदाजा हो गया था इसलिए अमृता ने सैफ को ये बात साफ कर दी कि जैसा वो सोच रहे हैं वो नहीं हो सकता है। लेकिन इस डिनर के बाद दोनों एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त बन गए और अपनी जिंदगी से जुड़ी हर चीज एक-दूसरे से शेयर करने लगें। और देखते ही देखते दोनों एक-दूसरे के प्यार के बंधन में बंध गए।

कहा जाता है कि सैफ अमृता के साथ कुछ दिन तक उनके घर में ही रहे थे और इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने का फैसला लिया। लेकिन वो प्यार ही क्या जिसमें परेशानियां ना हों। अमृता सिंह सैफ से उम्र में 13 साल बड़ी थी और इस बात से सैफ के घर वालों को परेशानी थीं। लेकिन सैफ और अमृता ने अपने प्यार के बीच इस उम्र की दीवार की नहीं आने दिया और दोनों ने एक-दूसरे से शादी कर ली।

लेकिन कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते में दरार आई और उसकी वजह बनी इटेलियन मॉल रोजा। कहा जाता है कि सैफ रोजा के काफी करीब आ गए थे जिसके बाद अमृता सिंह ने उनसे तलाक ले लिया। बता दें कि साल 2004 में अमृता और सैफ ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया था। हालांकि रोजा से भी सैफ का रिश्ता जल्द ही खत्म हो गया।

सैफ ने एक इंटरव्यू में बताया था, “अमृता ने तलाक के बदले मुझसे 5 करोड़ रुपए की मांग की थी। अमृता को 2.5 करोड़ रुपए दिए थे। बाकी बची हुई रकम मैं अमृता को थोड़ा-थोड़ा करके दे रहा हूं। इसके अलावा मैं अमृता को हर महीने तब तक 1 लाख रुपए देता रहूंगा जब तक कि बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हो जाता।” एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा था कि अमृता ने मुझसे  5 करोड़ रुपए देने को कहा था लेकिन उस वक्त मेरी स्थिति ऐसी नहीं थी कि पूरे पैसे दे पाऊं।

Back to top button