बॉलीवुड

कभी बेहद गरीब हुआ करते थे बॉलीवुड के ये 6 सितारे, आज करोड़ों में लेते हैं फीस

इंसान का समय कभी एक जैसा नहीं रहता है, हालात सबके बदलते हैं. बस किसी के हालत जल्दी तो किसी के हालात बदलने में समय लगता है. व्यक्ति को अपनी मेहनत करते रहना चाहिए और मन में सब्र जरूर रखना चाहिए. इस बात का अगर यकीन नहीं हो तो आप इन फिल्मी सितारों के बारे में पढ़ सकते हैं जिन्होंने बहुत ज्यादा गरीबी देखी लेकिन अपने हौसलों के साथ आगे बढ़ते गए और कामयाबी ने इनके कदम चूमे, आज आलम ये है कि ये करोडो़ं के मालिक हैं और करोड़ों में फीस लेते हैं. हम बात कुछ बॉलीवुड सितारों की करने जा रहे हैं कभी बेहद गरीब हुआ करते थे बॉलीवुड के ये 6 सितारे, पढ़िए इनके बारे में.

कभी बेहद गरीब हुआ करते थे बॉलीवुड के ये 6 सितारे

जॉनी लीवर

बॉलीवुड के पॉपुलर हास्य कलाकार जॉनी लीवर के पिता एक किसान थे और इनका बचपन झोपड़ी में बीता. 7वीं क्लास से इन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़ी और खर्चा चलाने के लिए इन्होंने अखबार बेचना शुरु कर दिया. मगर बॉलीवुड में मौका मिलने के बाद इन्होने तेजाब, बाजीगर, करण-अर्जुन, कुछ-कुछ होता है, दुल्हे राजा, अंदाज, फिर हेरा फेरी, दिल, जुदाई, जान, राजा हिंदूस्तानी, बादशाह, टोटल धमाल जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में दर्शकों को खूब हंसाया.

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड में डिस्को डांसर नाम से फेमस मिथुन चक्रवर्ती का अंदाज बिल्कुल अलग है. मगर एक समय था जब मिथुन के पास खाने के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे और आज ये खुद 300 करोड़ के मालिक हैं. इनके खुद के कई रेस्टोरेंट और होटल हैं. अपनी कला से इन्होंने सबको दीवाना बनाया है, मिथुन ने बॉलीवुड में फिल्म डिस्को डांसर से शुरुआत की और उसके बाद कई सफल फिल्मों का हिस्सा रहे.

रजनीकांत

साउथ सिनेमा के भगवान कहे जाने वाले एक्टर रजनीकांत के पास आज अरबों की प्रॉपर्टी है और इनकी फीस करीब 50 करोड़ रुपये है. इन्होने ना सिर्फ साउथ इंडियन सिनेमा में सुपरहिट फिल्में दी बल्कि बॉलीवुड में भी अंधा कानून, चालबाज, भगवान दादा जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया है. रजनीकांत मेगास्टार हैं और इन्होंने आजतक बहुत ज्यादा फिल्मों में काम किया और अब अपनी राजनीति पार्टी बनाकर राजनीति में भी छा गए हैं. रजनीकांत कभी बस में कंडक्टर का काम करते थे और यहां पर किसी ने उन्हें फिल्मों में काम करने की सलाह दी और परिणाम हम सबके सामने है.

संजय मिश्रा

फिल्मों में अपने अलग तरह के अंदाज से लोगों को हंसाने वाले एक्टर संजय मिश्रा बिहार के रहने वाले हैं. संजय मिश्रा ने भी ऐसी गरीबी देखी है जिसे आप यकीन नहीं करेंगे. सड़क के किनारे इन्होंने ढाबा बेचकर अपना गुजर-बसर किया है लेकिन जब फिल्मों में काम करने का मौका मिला तो किस्मत बदल गई. आज संजय मिश्रा अक्सर फिल्मों में अहम किरदार में नजर आ ही जाते हैं.

नवाजुद्दीन सिद्दिकी

नवाजुद्दी सिद्दिकी यूपी के एक छोटे से गांव से तालुक्क रखते हैं और कुछ बड़ा करने की चाहत में दिल्ली आए. यहां पर इन्होंने नौकरी की और फिर मुंबई गए, जहां पर करीब 18 सालों तक संघर्ष करना पड़ा. उस दौरान इन्होने सिक्योरिटी गार्ड तक की नौकरी करनी पड़ी थी इसके बाद इन्हें फिल्मों में छोटे मोटे रोल के लिए हजार दो हजार मिल जाते थे लेकिन आज इनकी फीस करोड़ो में हैं और हर बड़ा निर्देशक इनके साथ काम करना चाहता है. नवाजुद्दीन ने गैंग्स ऑफ वसेपुर सीरीज, किक, तलाश, रईस जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं.

बोमन ईरानी

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर बोम ईरानी ने मैं हूं ना, 3 इडियट्स, मुन्नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्नाभाई, हैप्पी न्यू ईयर और पीके डैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. बोमन ईरानी फिल्मों में आने से पहले मध्यम वर्ग के आदमी रहे हैं और एक रेस्टोरेंट में वेटर की नौकरी करते थे लेकिन जब उन्हें फिल्मों में आने का मौका मिला तो किस्मत बदल गई और आज इनकी फीस करोड़ों में है.

Back to top button