बॉलीवुड

अपनी रील लाइफ पत्नी को याद करके दुखी हुए अनुपम खेर, कहा-‘आपकी बहुत याद आती है’

बॉलीवुड ने पिछले 2-3 सालों में एक से बढ़कर एक सितारों को खोया है और उनका निधन ऐसा नहीं किसी लंबी बीमारी से हुआ हो, बल्कि अचनाक उनके निधन की खबर आई और इंडस्ट्री में अफरा-तफरी मच गई. उन्हीं सितारों में एक थी अभिनेत्री रीमा लागू, जिन्होने अपने अभिनय से बहुत सारी फिल्मों में में मां का किरदार संजोया था लेकिन पिछले साल अचानक उनके निधन की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया. रीमा लागू ने ज्यादातर फिल्मों में मां या भाभी मां का किरदार ही निभाया था और उनका य किरदार दर्शकों को खूब भाता था. उनकी डेथ एनिवर्सरी पर अपनी रील लाइफ पत्नी को याद करके दुखी हुए अनुपम खेर, कह दी दिल को छू जाने वाली बात.

अपनी रील लाइफ पत्नी को याद करके दुखी हुए अनुपम खेर

अनुपम खर ने ट्विटर पर एक्ट्रेस रीमा लागू को उनकी दूसरी डेथ एनिवर्सरी पर याद किया है. उन्हें याद करते हुए अनुपम खेर ने ट्वीट किया और उसमें लिखा, ‘मैं रीमा लागू को मिस करता हूं.’ अनुपम ने रीमा की पहली फिल्म मराठी फिल्म सिंहासन का एक फोटो भी शेयर किया है. देखिए ट्वीट-

 

अनुपम खेर ने रीमा लागू के साथ कुछ-कुछ होता है, जुड़वा, गुमराह, दीवाना मस्ताना, वंश, पापा कहते हैं, शोला और शबनम, झूठ बोले कौवा काटे, हम आपके हैं कौन, श्रीमान आशिक और प्रेम ग्रंथ जैसी फिल्मों में काम किया है. इनकी जोड़ी पर्दे पर लोगों को खूब भाती थी और अनुपम खेर के मुताबिक रीमा लागू काफी जिंदादिल इंसान थीं और एक कमाल की एक्ट्रेस भी थीं.

इस तरह रीमा लागू ने कहा अलविदा

59 साल की उम्र में रीमा लागू का निधन कार्डियर अरेस्ट यानी हार्ट अटैक से हुआ. 17 मई, 2017 को रात के करीब 1 बजे उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया. इलाज होने के बाद वो सो गई थीं लेकिन नींद में ही उन्हें अचानक दूसरा अटैक आया और उनकी मौत हो गई. आखिरी समय में वे स्टार प्लस के सीरियल नामकरण में दमयंती मेहता का किरदार निभा रही थीं. रीमा लागू बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पॉपुलर मां थीं, ऐसा कहा जाता है निरूपा रॉय और राखी गुलजार के बाद रीमा लागू का ही ऐसी एक्ट्रेस रही हैं जिन्होने मां का दमदार किरदार निभाया. रीमा ने फेमस एक्टर विवेक लागू से शादी की थी लेकिन बाद में वे अलग रहने लगे थे. उनकी बेटी मृण्मयी मराठी फिल्मों के अलावा हिंदी सिनेमा में भी सक्रिय हैं. आपको बता दें ज्यादातर सलमान खान की मां का किरदार निभाया, मगर शाहरुख खान, आमिर खान और संजय दत्त की भी मां बन चुकी थीं.

Back to top button