बॉलीवुड

अमिताभ ने बेटी श्वेता की शादी बेहद कम उम्र में कर दी थी, अब सामने आयी वजह

बड़े पर्दे पर शहंशा का रोल निभाने वाले अमिताभ बच्चन रियल लाइफ में भी बॉलीवुड के किंग हैं. आज अमिताभ की उम्र 76 वर्ष की हो चुकी हैं लेकिन इसके बावजूद वे फिल्मों में बड़े और अहम रोल निभाते नज़र आते हैं. ये अमिताभ का टेलेंट ही हैं जिसकी वजह से वो हर किसी के फेवरेट हैं. अमिताभ की वजह से उनकी फैमिली भी अक्सर चर्चा का विषय बनती रहती हैं. अमिताभ का हुनर और रूतबा इतना बड़ा हैं कि उसके सामने उनके बेटे अभिषेक बच्चन का फ़िल्मी करियर भी फीका प्रतीत होता हैं. आज अमिताभ अपने बेटे से भी ज्यादा फिल्मों में एक्टिव रहते हैं. वहीं उनकी बेटी श्वेता नंदा बच्चन की बात करे तो वे फिल्मों से हमेशा दूर ही रही हैं. वे मीडिया की लाइम लाइट में भी कम ही नज़र आती हैं.

आमतौर पर जिनके परिवार के लोग फिल्मों से जुड़े रहते हैं उनके बच्चे भी इस चकाचौंध से प्रभावित होते हैं और इसी लाइन में करियर बनाते हैं. फिर जब आपके पिता अमिताभ बच्चन जैसे महानायक हो तो फिल्मों में बड़े रोल मिलना कोई मुश्किल काम नहीं हैं. लेकिन इसके बावजूद श्वेता ने एक एक्ट्रेस बनने के बारे में कभी नहीं सोचा. बल्कि अमिताभ ने तो एक आम भारतीय परिवार की तरह श्वेता की शादी बेहद कम उम्र में ही कर दी थी. जरा सोचिये बॉलीवुड एक ऐसी जगह हैं जहाना अक्सर फ़िल्मी सितारें और उनके परिवार के लोग काफी लेट शादी किया करते हैं. फिर अमिताभ के पास तो नाम, पैसा, शोहरत और इंडस्ट्री में इज्जत सब कुछ था. वे चाहते तो कभी भी अपनी बेटी की शादी कर सकते थे. अमिताभ की बेटी से ब्याह रचाने को लोगो की हमेशा लाइन लगी रहती. लेकिन इसके बावजूद अमिताभ ने बेटी का ब्याह कम उम्र में ही कर डाला.

आपको जान हैरानी होगी कि श्वेता जब सिर्फ 23 साल की थी तभी एक बच्चे की माँ भी बन चुकी थी. श्वेता ने एक बड़े बिजनेसमैन निखिल नंदा से शादी रचाई हैं. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं कि आखिर ऐसी क्या आफत आन पड़ी थी जो अमिताभ ने अपनी लाडली बेटी का ब्याह इतनी जल्दी निपटा दिया. जब श्वेता की शादी हुई थी तो कम उम्र की वजह से उसे ज्यादा कुछ समझ भी नहीं थी. दरअसल इस पुरे मामले पर एक खबर ये भी उड़ी थी कि श्वेता का शादी के पहले ही निखिल के साथ लव अफेयर चल रहा था. सुनने में तो ये तक आया था कि श्वेता शादी के पहले ही पेट से हो गई थी जिसके चलते पिता अमिताभ ने उनका ब्याह जल्दी रचा दिया था. हालाँकि इस बात में कितनी सच्चाई हैं कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. जाहिर सी बात हैं यदि ऐसा कुछ हुआ भी होता तो भी कोई पब्लिक में क्यों बताएगा? ये उसकी पर्सनल लाइफ हैं.

खैर श्वेता की जल्दी शादी करने की असल वजह जो भी हो लेकिन फिलहाल वर्तमान में वो अपने पति के साथ काफी खुश हैं. आपको बता दे कि श्वेता ने शादी के 10 साल के बाद काम करने का निर्णय लिया था. वे बतौर जर्नलिस्ट काम करती हैं. उन्होंने अपनी एक किताब भी लिखी हैं. अब श्वेता भले ही फिल्मो में ना आई हो लेकिन उनकी बेटी नव्या नवेली नंदा भविष्य में फिल्मों में जरूर आ सकती हैं.

Back to top button