विशेष

खुद की तकलीफ भूलकर बच्चे को दूध पिलाने लगी मां, बस हादसे की तस्वीरें कर देंगी आपकी आंखे नम

पिछले दिनों दुनियाभर ने इंटरनेशनल मदर्स डे मनाया. हर किसी ने बताया कि वे अपनी मां से कितना प्यार करते हैं और स्वाभाविक है मां शब्द ही बहुत अनोखा होता है और मां से हर किसी को प्यार होता है. मां बनना एक महिला के जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य होता है जो 9 महीने तक एक बच्चे को अपने खून और पानी से सींचती है फिर जन्म देने के समय मौत के मुंह तक चली जाती है. मां के दर्द और तकलीफ का कर्ज कभी कोई नहीं चुका सकता है और इसलिए ही मां शब्द बहुत इमोशन से भरा होता है. हम ऐसी ही एक मां की बात करने जा रहे हैं जिसके ऊपर आपत्ति आई हो लेकिन वो खुद की तकलीफ भूलकर बच्चे को दूध पिलाने लगी मां, चलिए बताते हैं क्या है पूरा मामला ?

खुद की तकलीफ भूलकर बच्चे को दूध पिलाने लगी मां

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-150 के सामने बुधवार यानी 16 मई की सुबह नॉलेज पार्क इलाके में आगरा से दिल्ली आ रही बस असंतुलित हो गई. जब बस असंतुलित हो गई तो डिवाइडर तोड़ते हुए ग्रीन बेल्ट पर लगे पोल से जाकर टकरा गई. हादसे में बस में सवार 60 लोग घायल हो गए और गंभीर रूप से घायल हुए सात लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस हादसे के बाद ड्राइवर और कंडक्टर फरार हो गए हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. सोशल मीडिया पर बस हादसे की तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें एक घायल महिला को अपने बच्चे को दूध पिलाते देखा गया.

उसके सिर पर चोट लगी है और खून बह रहा है लेकिन उसने सिर पर दुपट्टा बांधा और सड़क पर ही बैठकर अपने बच्चे को दूध पिला रही है. अपने 10 महीने के बच्चे को भूख से बिलखता नहीं देख पाई और अपने दर्द को भूलकर वो अपने बच्चे को दूध पिला रही थी, साथ में उसके तीन साल का बेटा भी था. इस दौरान वहां से गुजर रहे किसी ने हादसे की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दी.

पास के अस्पताल में लोगों को भर्ती किया गया और लोगों ने पुलिस और एंबिलेंस को बुलाया जिससे घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी भी लोगों को दी गई जिससे किसी का कोई परिजन उस बस में हो तो वो उनसे मिल सकें. प्राइवेट ट्रेवेल्स कंपनी की बस सुबह करीब 5 बजे असंतुलित हो गई और डिवाइडर से टकराते हुए तारों को तोड़कर सीधे ग्रीन बेल्ट में टकराई. बस में सवार 60 लोगों में बच्चे, महिलाएं और वृद्ध भी शामिल थे.

Back to top button