विशेष

वीडियो – पत्रकारिता हुई शर्मसार! सड़क पर मर गया इंसान, लाइव इंटरव्यू लेती रही रिपोर्टर….

नई दिल्ली – इस समय सोशल मीडिया पर एक टीवी रिपोर्टर का इंटरव्यू काफी वायरल हो रहा है। अगर इसे अब तक का सबसे घटिया और पुरे पत्रकारिता जगत के लिए सबसे शर्मनाक इंटरव्यू कहें तो गलत नहीं होगा। दरअसल, इस वीडियो में दिख रहा है कि एक्सीडेंट के बाद एक आदमी सड़क किनारे जख्मी हालत में पड़ा हुआ है और वह अपनी जिन्दगी के आखिरी लम्हे में है और एक महिला पत्रकार साऱी इंसानियत भुलकर उसका इंटरव्यू ले रही है। Reporter interviews a dying man.

मरते हुए शख्स का दिल दहला देने वाला इंटरव्यू –

कभी-कभी रिपोर्टर्स अपने काम को लेकर इतने असंवेदनशील हो जाते हैं कि वो इंसानियत भूल जाते हैं। कभी तो खुद कि जान हथेली पर लेकर रिपेर्टिंग करते हैं, तो कभी किसी की जान पर रिपोर्टिंग करते हुए दिखते हैं। टीवी रिपोर्टर्स को कई बार अपनी संवेदनहीनता के कारण लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ा है। लेकिन इस बार जो हुआ है उसने तो असंवेदनहीनता की सारी हदें लांघ दी हैं। आपको बता दें कि जो वीडियो आप नीचे देखने जा रहे हैं वो लैटिन अमेरिका के एक न्यूज चैनल का है जिसमें रिपोर्टर एक मरते हुए व्यक्ति का इंटरव्यू किया और उसे टीवी पर लाइव भी दिखाया।

इंटरव्यू के बाद ही मर गया वह व्यक्ति –

एक ट्रक ने अल सल्वाडोर में एक व्यक्ति को टक्कर मार दी और वो घायल होकर जमीन पर गिर गया। जिसके बाद इस महिला पत्रकार ने उस व्यक्ति सवाल जवाब करना शुरू कर दिया। घायल शख्स सड़क पर पड़ा दर्द से कहारता रहा और यह रिपोर्टर उसकी मदद करने के बजाय उसका इंटरव्यू लेती रही। उसने घायल व्यक्ति से महिला पत्रकार ने पूछा- ‘क्या तुम्हें गाड़ी दिखाई नहीं दी?’ घायल बोला – नहीं। इस पूरी घटना का सबसे दुखद पहलू यह है कि इंटरव्यू के बाद ही उस घायल व्यक्ति की मौत हो गई। इस घटना ने न सिर्फ इंसानियत को शर्मसार किया बल्कि पत्रकारिता जगत को भी शर्मसार कर दिया।

देखें वीडियोः खबर को एक्सक्लूसिव बनाने के चक्कर में कैसे चली गई एक इंसान की जान –

https://youtu.be/rrakQ819cfk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close