समाचार

25 लाख खर्च कर पत्नी को पढ़ाई के लिए भेजा विदेश, मगर पत्नी ने बिना बताए कर ली दूसरी शादी

पंजाब में एक पति ने अपनी पत्नी को पढ़ाई करने के लिए कनाडा भेजा और अपनी पत्नी की पढ़ाई का पूरा खर्च भी उठाया। लेकिन पढ़ाई पूरी करने के बाद इस युवक की पत्नी ने दूसरी शादी कर ली और अपने दूसरे पति के साथ कनाडा में सेटल हो गई। पत्नी से मिले इस धोखे के बाद इस युवक ने पंजाब पुलिस में अपनी पत्नी और उसके घरवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है और पुलिस अब इस मामले की जांच करने में लगी हुई है।

क्या है पूरा मामला

पंजाब के मोगा में रहने वाले जसप्रीत सिंह की शादी 1 मार्च 2011  को हुई थी। शादी होने के छह महीने बाद जसप्रीत सिंह ने अपनी पत्नी को पढ़ाई के लिए कनाडा भेज दिया और पढ़ाई का पूरा खर्चा भी उठाया। जसप्रीत सिंह की पत्नी चार साल तक कनाडा में रही और साल 2015 में वापस पंजाब आ गई। पंजाब आने के बाद जसप्रीत सिंह की पत्नी उसके घर नहीं गई और अपने मा बाप के यहां चले गई। कुछ महीनों बाद जसप्रीत सिंह की पत्नी ने बिना उसे बताए दूसरी शादी कर लिया। जसप्रीत सिंह के परिवार वालों के अनुसार उसकी पत्नी ने लुधियाना में 29 नवंबर 2015 को रामपुर के रहने वाले एक युवक से विवाह कर लिया। शादी करने के बाद वो अपने दूसरे पति को लेकर कनाडा चले गई और उसके साथ वहां पर सेटल हो गई।

पत्नी की पढ़ाई पर किए 25 लाख रुपए खर्च

जसप्रीत सिंह का कहना है कि उसके परिवार वालों ने उसकी पत्नी की पढ़ाई पर 25 लाख 70 हजार रुपए खर्च किए है। शादी के दौरान ये तय हुआ था कि वो अपनी पत्नी को पढ़ाई करने के लिए कनाडा भेजेगा और वहां जाकर जब वो सेटल हो जाएगी तो वो जसप्रीत सिंह को भी वहां पर बुला लेगी। लेकिन पढ़ाई पूरी करने के बाद जसप्रीत सिंह की पत्नी अपने वादे से पलट गई और बिना उसे तलाक दिए उसने दूसरे लड़के से शादी कर ली। जसप्रीत सिंह के मुताबकि उसे इस चीज की भनक कई समय तक नहीं लगी कि उसकी पत्नी ने दूसरी शादी कर ली है और कनाडा में दूसरे पति के साथ सेटल हो गई है।

पैसे देने से किया परिवार वालों ने मना

जसप्रीत के अनुसार जब उसे और उसके परिवार वालों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने युवती के परिवार वालों से मिल युवती पर खर्च किए गए 25 लाख 70 हजार रुपए उनसे वापस मांगे लेकिन उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया। जिसके बाद जसप्रीत सिंह ने अपनी पत्नी और उसके परिवार वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की। शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने इस मामले की कई महीनों तक पड़ताल की और जांच के आधार पर युवती, उसके पिता और एक अन्‍य व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी, साजिश रचने और वीजा एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी युवती के पिता को गिरफ्तार कर लिया। जबकि अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने की तैयारी में पुलिस लगी हुई है। फिलहाल आरोपी युवती अपने दूसरे पति के साथ कनाडा में रहे रही है।

Back to top button