अध्यात्म

फूटी से फूटी किस्मत भी चमका देगा गणेशजी का ये उपाय, बस करना होगा ये काम

इस दुनियां में कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी किस्मत हमेशा ही खराब रहती हैं. वे चाहे कितनी भी कोशिशें कर ले लेकिन इस दुर्भाग्य से पीछा नहीं छुड़ा पाते हैं. ये बुरी किस्मत इनके सभी कामो को या तो बिगाड़ देती हैं या फिर उसमे कई बाधाएं उत्पन्न कर देती हैं. यदि आपके जीवन में भी दुर्भाग्य हाथ धो कर पीछे पड़ गया हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको आपके दुर्भाग्य को सौभाग्य में परिवर्तित करने का एक नायाब उपाय बताने जा रहे हैं. हमारा आज का ये उपाय गणेशजी से जुड़ा हुआ हैं. गणेशजी को हम लोग भाग्य विधाता के नाम से भी जानते हैं. वे लोगो के दुःख दर्द दूर कर उनका भाग्य चमकाने में माहिर होते हैं. इसलिए इस उपाय के जरिए हम उन्हें प्रसन्न करने की कोशिश करेंगे.

चुकी गणेश जी का दिन बुधवार का होता हैं इसलिए इसे आपको इसी दिन करना हैं. यह उपाय 21 दिनों तक चलेगा. इसके लिए आपको कुछ विशेष सामग्रियां चाहिए होगी जो इस प्रकार हैं – तांबे का लौटा, नारियल, गंगाजल, आम के पत्ते, पूजा का लाल धागा और साबूत सुपारी. इस उपाय को करने के लिए बुधवार के दिन सुबह स्नान कर तैयार हो जाए. इसके बाद गणेश जी के सामने सर्वप्रथम घी का दीपक जलाए. अब एक ताम्बे के लौटे में पानी डाले और इसमें कुछ बुँदे गंगाजल की मिला दे. इसके बाद आम के पांच पत्ते ले और इसे लौटे के आसपास इस कदर लगाए कि पत्तों का आधा हिस्सा पानी में और आधा बाहर की तरफ हो. अब इसके ऊपर एक नारियल रख दे. इस तरह ये कलश बन जाएगा. इस तामने के उपरी भाग में पूजा का लाल धागा भी बाँध दे.

अब 21 सुपारी ले और उसे पूजा घर में गणेश जी के सामने जमा दे. आप चाहे तो इसे एक थाली में अलग से भी रख सकते हैं. इसके बाद गणेश जी की आरती करे. आरती समाप्त होने के बाद हाथ जोड़ और माथा टेक गणपति बाप्पा से अच्छे भाग्य का निवेदन करे. अब कलश में रखे पानी की कुछ बुँदे घर में छिड़क दे. ध्यान रहे कि आप पूरा पानी ख़त्म ना करे. दरअसल इसे आपको अगले 21 दिनों तक रोजाना घर में छिड़कना हैं. पानी यदि समाप्त होने लगे तो आप इसमें और जल डाल सकते हैं. लेकिन 21 दिनों तक इस कलश को गणेश जी के पास ही रहने दे. वहीँ जो 21 सुपारियाँ हैं उसे रोजाना फोड़कर अगले 21 दिनों तक खाए. इसे आप परिवार के अन्य सदस्यों में भी बाँट सकते हैं.

यदि आप इस उपाय को पूर्ण विधि से 21 दिनों तक करते हैं तो आपको इस परिणाम नज़र आने लगेगा. ये उपाय आपके बुरे से बुरे भाग्य को भी अच्छी किस्मत में बदल देगा. आप चाहे तो इन 21 दिनों के बीच आने वाले हर बुधवार गणेश जी के नाम का व्रत भी रख सकते हैं. हालाँकि ये ऑप्शनल हैं. एक और बात का ध्यान रहे कि इन 21 दिनों में आपको नॉनवेज का सेवन भी नहीं करना हैं. साथ ही शराब, सिगरेट, तम्बाकू जैसें नशीले पदार्थों से भी दूर रहना हैं.

Back to top button