अध्यात्म

मंगलवार और शन‌िवार के दिन ना करें ये 5 काम, वर्ना कभी नहीं बन पाएंगे धनवान

जीवन में हर कोई अमीर बनना चाहता है और अमीर बनने के लिए कई लोग दिन रात मेहनत किया करते हैं। हालांकि कुछ बुरी आदतों और गलतियों के कारण इंसान धनवान बनने की जगह गरीब हो जाता हैं और इन बुरी आदतों का असर इंसान की सेहत पर भी पड़ता है। इसलिए अगर आप भी नीचे बताई गई गलतियां को करते हैं तो इन्हें करना बंद कर दें। क्योंकि इन गलतियों की वजह से आपको जीवन में खराब सेहत और गरीबी का सामना करना पड़ सकता है।

भूलकर भी ना करें जीवन में ये गलतियां-

गलत समय पर पूजा करना

पूजा करने के लिए सुबह और शाम का समय ही सबसे उत्तम माना जाता है और इसी दौरान पूजा करने से इंसान को लाभ मिलता है। जो लोग सुबह देरी से पूजा करते हैं या फिर दोपहर के समय भगवान को याद करते हैं उनपर कभी भी भगवान की कृपा नहीं बनती हैं और वो हमेशा गरीब ही रहे जाते हैं। इसलिए आप हमेशा सुबह जल्दी उठकर ही पूजा करें और शाम को सात बजे के बाद पूजा करने से बचें।

भोजन करते समय ना करें ये गलती

शास्त्रों के अनुसार दक्षिण दिशा की और बैठकर खाना खाने से इंसान के घर धन नहीं रुकता है और वो गरीब बन जाता है। गलत दिशा में बैठकर भोजन करने के अलावा जो लोग भोजन के दौरान बार-बार पानी पीते हैं या टूटी हुई थाली में खाना खाते हैं वो हमेशा ही बीमार रहते हैं और उनका सारा धन इलाज करवाने में लग जाता है। जिसके चलते ऐसे लोग चाहकर भी धन को नहीं जोड़ पाते हैं। इसलिए आप खाना खाते समय इन गलतियों को करने से बचें और हमेशा खाना खाने के आधा घंटे बाद ही पानी पीया करें।

मंगल और शन‌िवार के दिन बाल काटना

मंगलवार और शनिवार के दिन बाल या नाखून काटना सही नहीं माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इन दोनों दिन अगर आप अपने बालों या नाखूनों को काटते हैं तो आपके घर में पैसों की कमी आ जाती है।  साथ में ही आपके घर के लोगों की सेहत पर भी इसका बुरा असर पड़ता है। इसलिए आप इन दोनों दिन बाल और नाखून को काटने से बचें।

उंगली और गर्दन चटकाना

अगर आप भी समय समय पर अपनी उंगुलियों की हड्डी या गर्दन की हड्डी को चटकाते हैं तो आप इस आदत को तुरंत छोड़ दें क्योंकि जो लोग अपनी हड्डी को चटकाते हैं उनकी दरिद्रता बढ़ जाती है और ऐसा करने से उनकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है।

टूटे पलंग पर सोना

वास्तुशास्त्र के अनुसार जो लोग टूटे पलंग पर सोते हैं वो कभी भी अमीर नहीं बन पाते हैं। इसलिए आप टूटे हुए पलंग पर ना सोएं।  इसके अलावा जो लोग अपने कमरे के दरवाजे की और पैर रखकर सोते हैं उनके घर में कभी भी लक्ष्मी मां का वास नहीं होता है। इसलिए आप अपने बिस्तर को ऐसी दिशा में रख कर सोया करें जिससे आपके पैर आपके कमरे के दरवाजे की दिशा की तरफ ना हों।

Back to top button