पिछले जन्म में अच्छे कर्म करने वालो को इस जन्म में मिलते हैं ये लाभ जानिए आप ने पिछले जन्म में अच्छे कर्म किये थे या बुरे?

हर व्यक्ति के जीवन में भाग्य की रेखाएं अलग अलग होती हैं. किसी की किस्मत ज्यादा अच्छी होती हैं और उसे लाइफ में सबकुछ आसानी से मिल जाता हैं तो वहीं कोई बुरी किस्मत लेकर पैदा होता हैं और उसे जीवन में छोटी से छोटी चीज पाने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता हैं. मसलन कोई अमीर घर में पैदा होता हैं तो कोई गरीब परिवार में, हालाँकि इसके बाद भी उनकी लाइफ में सुख और दुःख का आकड़ा भिन्न हो सकता हैं. ऐसे में कई लोग कहते हैं कि ये अपने अपने नसीब का खेल होता हैं. हिंदू धर्म के शास्त्रों और वेदों में कई जगहों पर इस बात का भी जिक्र देखने को मिलता हैं कि इंसान को वर्तमान में मिलने वाले सुख और दुःख उसके पिछले जन्मों पर निर्भर करते हैं.

अर्थात यदि आप ने पिछ्ले जन्म में कोई भला काम किया होगा तो आपको इस जन्म में सुख ज्यादा मिलेगा. इसके विपरीत यदि पिछले जन्म में आप ने बुरे कर्म किए हैं तो आपको इस जन्म में दुखो को भोगना पड़ेगा. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे लाभों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो यदि आपको मिलते हैं तो समझ जाना कि आप ने पिछले जन्म में नेक काम किये थे.

सच्चा प्यार:

आज के जमाने में बहुत से लोगो को सच्चा प्यार नसीब नहीं होता हैं. किसी को प्यार में धोखा मिलता हैं तो कोई मजबूरी में शादी कर लेता हैं. लेकिन यदि आप उन लोगो में से हैं जिन्हें एक सच्चा प्यार करने वाला लाइफ पार्टनर मिला हैं तो इसका मतलब ये हैं कि पिछले जन्म में आप भी अपने साथी से वफादार रहे थे. इसका फल आपको इस जन्म में मिल रहा हैं. इसके चलते आपकी क्सिमत प्यार के मामले में अच्छी रहती हैं.

बुढ़ापे का सुख:

यदि आपका बुढ़ापा सुखद तरीके से बीत रहा हैं और आप के घर वाले आपका अच्छे से ख्याल रख रहे हैं तो ये अच्छी बात हैं. इसका ये अर्थ हैं कि आप ने भी पिछले जन्म में अपने घर के बड़े बुजुर्गों की खूब सेवा की होगी जिसका लाभ आपको इस जन्म में मिल रहा हैं. इसलिए आप इसे पुर्णतः एन्जॉय कीजिए.

धन दौलत का सुख:

यदि इस जन्म में आपके पास धन दौलत की कोई कमी नहीं हैं और आप अपनी लाइफ आराम से बिता रहे हैं तो यह संकेत हैं कि पिछले जन्म में आप ने खूब दान धर्म किए होंगे. बस इसी का फल ऐशो आराम के रूप में आपको मिल रहा हैं. इसलिए इस जन्म में भी दान धर्म करते रहिये ताकि आपका अगला जन्म भी बढ़िया तरीके से बीते.

अच्छा भाग्य:

यदि आप उन गिने चुने लोगो में से एक हैं जिनकी किस्मत हमेशा ही अच्छी रहती हैं तो समझ जाए कि आप ने पिछले जन्म में भगवान की खूब पूजा पाठ की होगी जिसका लाभ अच्छे भाग्य के रूप में आपको आज तक मिल रहा हैं. यही वजह हैं कि हमें नियमित रूप से इश्वर की आराधना करते रहना चाहिए ताकि आपका अगला जन्म भी अच्छा हो.