अध्यात्म

परिवार में चाहते हैं सुख शांति तो महीने में एक बार जरूर करे गणेशजी का ये उपाय

इस दुनियां में बहुत कम ऐसे लोग हैं जो अपने जीवन से सुखी रखते हैं. हर किसी के घर में कुछ ना कुछ दुःख या परेशानी चलती ही रहती हैं. सिर्फ गरीब या मिडिल क्लास व्यक्ति ही नहीं, बल्कि अमीर लोग भी किसी ना किसी वजह से परेशान रहते हैं. पैसो से ज्यादा जिंदगी में दिमाग की शान्ति मायने रखती हैं. यदि आपके परिवार में कलह और अनबन जैसी चीजें होती रहेगी तो यक़ीनन कोई भी शांति से नहीं रह पाएगा. फिर आज के ज़माने में तो सगे भाई, बहन यहाँ तक कि माता पिता से भी रिश्तों में खटास आने लगती हैं. यदि आपके घर भी हालात कुछ ऐसे हैं या आप चाहते हैं कि आपके परिवार में कभी ऐसी स्थिति ना बने तो आप बिलकुल सही जगह आए हैं.

आज हम आपको गणपती बाप्पा के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आजमाने के बाद आपके परिवार के सभी गृह कलेश जड़ से समाप्त हो जाएंगे. इतना ही नहीं इससे भविष्य में भी किसी प्रकार का पारिवारिक झगड़ा होने का चांस ना के बराबर रहेगा. गणेश जी को सुख, शान्ति और वैभव का देवता माना जाता हैं. इसके साथ ही वे लोगो को सत बुद्धि देने के लिए भी जाने जाते हैं. एक बात और ध्यान रहे कि हम जो उपाय बताने जा रहे हैं उसे महीने में कम से कम एक बार जरूर करे. ऐसा करने से आपके घर खुशियाँ और शान्ति सदैव बनी रहेगी.

बुधवार के दिन एक केले का पत्ता ले आए और उसे गणेश जी की प्रतिमा के सामने रख दे. अब इस केले के पत्ते के ऊपर आपको तीन चीजें रखनी हैं. पहली चावल की एक ढेरी, दूसरी मोदक और तीसरी 5 सिक्के. इसके अलावा गणेश जी के सामने घी का दिया लगा कर उनकी आरती करे. यदि संभव हो सके तो इस आरती में घर के सभी सदस्यों को शामिल करे. आरती समाप्त होने के पश्चात परिवार के सभी मेंबर्स गणेश जी के आगे माथा टेके. अब आप ने जो चावल की ढेरी बनाई थी उसे अन्य चावल में मिला दे. इस चावल की खीर बनाए और घर के सभी लोग खाए. इससे उन्हें सतबुद्धि आएगी और उनके अंदर एक सकारात्मक उर्जा प्रवाहित होने लगेगी. इससे उनके दिमाग में लड़ाई झगड़े का विचार नहीं आएगा.

इसके अलावा आप ने जो मोदक रखा था उसे प्रसाद के रूप में सभी ग्रहण करे. ऐसा करने से आपके परिवार का भाग्य उदय होगा और दुःख परेशानियों का अंत होगा. जो 5 सिक्के आप ने केले के पत्ते के ऊपर रखे थे उसे गरीबों में बाँट दे. यह कृत्या आपके घर पैसो की कमी कभी नहीं होने देगा. गौरतलब हैं कि 90 प्रतिशत मामलो में पारिवारिक मतभेद सिर्फ पैसो की वजह से ही होते हैं. ऐसे में इस उआय से घर के सभी सदस्यों के पास पर्याप्त पैसा रहेगा. यदि आप इस उपाय को कम से कम महीने में एक बार भी करते हैं तो एक सुखी और लड़ाई रहित पारिवारिक जीवन का आनंद ले सकते हैं.

यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि वे भी अपने परिवार में सुखी जीवन बिता सके.

Back to top button