राजनीति

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला पर भाषण में कर बैठे कई गलतियाँ… देखें विडियो!

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आज कांग्रेस की जन चेतना रैली का आयोजन किया गया. आयोजन में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. रैली में राहुल गांधी के बयान पहले से ज्यादा सधे हुये लग ऐसा लग रहा था कि राहुल गांधी अब बोलना सीख गये हैं.

प्रतिमा में कांग्रेस का सिंबल ‘पंजा’ दिखता है :

राहुल गांधी ने अपने वक्तव्य की शुरुआत की और कहा कि उन्हें भगवान शिव जी से लेकर गुरु नानक तक की प्रतिमा में कांग्रेस का सिंबल ‘पंजा’ दिखता है. उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुये कहा कि ‘ये लोग डरा कर शासन करते हैं, इन्हें डराकर शासन करना ही आता है, लेकिन हमें इनसे नफरत नहीं करनी, हमें उनकी विचारधारा को हराते हुये उन्हें सत्ता से हटाना है.

राहुल गांधी ने अपने भाषण में बार बार एक बात पर जोर दिया ‘डरो मत’ ‘डरो मत’ ‘डरो मत’ और फिर बड़े ही नाटकीय ढंग से पीएम मोदी की नक़ल उतारने लगे. वैसे तो उन्होंने बहुत परिपक्वता भरा भाषण दिया और सूझबूझ का परिचय देते हुये अपनी बात रखी लेकिन कई छोटी छोटी गलतियां भी कर बैठे जिससे यह स्पष्ट तौर पर लगने लगा कि भाषण स्क्रिप्टेड था.

राहुल गांधी ने पीएम पर हमला करते हुये एक जुमला बोला जो वो अक्सर अपनी जनसभाओं में बोलते रहते हैं, राम नाम जपना गरीब का माल अपना. राहुल गांधी ने ये बात बोलने के साथ ही कहा कि अमिताभ बच्चन की एक फिल्म है उसका एक गाना है, और मैंने वो फिल्म नहीं देखी है’, ऐसे ही पूरे भाषण में ‘डरो मत’ की बात कहते रहे लेकिन उनकी ये बात तर्कसंगत नहीं लगी. एक तरफ तो पूरा देश नोटबंदी के मुद्दे पर पीएम के साथ खड़ा है दूसरी तरफ राहुल गांधी का यह कहना कि डरो मत, समझ में नहीं आता कि वो यह सलाह किसे दे रहे हैं.

पूरे भाषण को अगर गौर से देखा जाये तो साफ़ साफ़ झलक रहा है कि राहुल गांधी को एक स्क्रिप्ट थमा दी गई है और वो उसे ही रट कर बोल रहे हैं, भाषण के दौरान कई बार राहुल गांधी नीचे की तरफ किसी कागज पर देखते हुये भी मिले. उन्होंने अपना खास नारा ‘राम राम जपना पराया माल अपना’ भी कागज पर देख कर ही बोला.

देखिये विडियो-

https://youtu.be/bLG8W4exi3c

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close