बॉलीवुड

40 की उम्र में की शादी फिर लिया कभी ना मां बनने का फैसला, कुछ ऐसी थी इस एक्ट्रेस की कहानी

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड और टीवी जगत दोनों ही जगह अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी अरूणा ईरानी का अभिनय का सफर बहुत ही अच्छा रहा। बता दें कि अरूणा ने अपने फिल्मी करियर में लगभग 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। इसमें हिंदी फिल्मों के अलावा, कन्नड़, मराठी और गुजराती फिल्में भी शामिल हैं।

 

बता दें कि अरूणा साल 2010 में आई फिल्म खट्टा-मीठा में नजर आई थी जिसके बाद से वो किसी भी फिल्म में नजर नहीं आई हैं। अरूणा ने 80-90 दशक की फिल्मों में ज्यादातर मां का किरदार निभाया हैं। उनको इस किरदार में लोगो ने काफी पसंद भि किया। अनिल कपूर की फिल्म ‘बेटा’ में निभाए गए उनके किरदार को लोगों ने खासा पसंद किया था। इस किरदार के लिए उनको फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

अरूणा ईरानी ने बॉलीवुड में अपनी एंट्री बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी। साल 1961 में फिल्म गंगा जमुना से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद साल 1962 में आई फिल्म ‘अनपढ़’ में माला सिन्हा के बचपन का किरदार निभाया था। जिसके बाद अरूणा ने बहुत सी फिल्मों में कई छोटे रोल निभाए। बता दें कि साल 1984 में फिल्म ‘पेट प्यार और पाप’ के लिए अरूणा को फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। बता दें कि अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही अरूणा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहती थी।अरुणा का नाम कॉमेडियन महमूद से भी जुड़ा था।

एक इंटरव्यू में अरुणा ने अपने और महमूद के रिश्ते के बारे में खुल कर बात की थी और कहा था- ‘हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे। यही नहीं दोस्त से भी ज्यादा अच्छे थे, शायद। इसे आप आकर्षण, दोस्ती या कुछ और भी कह सकते हैं लेकिन हमने कभी शादी नहीं की। हम कभी प्यार में नहीं थे। अगर होते तो इस रिश्ते को हम जरूर आगे बढ़ाते। प्यार कभी खत्म नहीं होता वो तो हमेशा रहता है। मैं अपने बीते हुए कल को भूल चुकी हूं।’ बता दें कि अरूणा ने 40 साल की उम्र में शादी करने का फैसला किया था। उन्होंने बॉलीवुड डायरेक्टर संदेश कोहली से शादी की थी। हालांकि संदेश पहले से शादी शुदा थे और उनके बच्चे भी थे। लेकिन इसके बावजूद भी दोनों ने शादी करने का फैसला लिया।

अपने और संदेश कोहली के रिश्ते के बारे में बात करते हुए अरूणा ने बताया था कि, ‘मैं 40 साल की थी जब कुकूजी (संदेश कोहली) से मुलाकात हुई। वह मेरी फिल्म के डायरेक्टर थे। मैं किसी और के साथ सेटिल होने का सोच रही थी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं होने दिया। सच कहूं तो मैं भी भावनात्मक तौर पर उनसे जुड़ चुकी थी।’ हालांकि संदेश से शादी करने से पहले से ही अरुणा ईरानी को यह बात पता थी कि कुकूजी शादीशुदा हैं और बच्चे भी हैं। लेकिन इसके बावजूद भी साल 1960 में दोनों ने शादी रचा ली। शादी के बाद अरुणा ने मां ना बनने का फैसला किया था।

Back to top button