बॉलीवुड

पुलिस के रोल में कमाल लगती हैं ये 6 बॉलीवुड एक्ट्रेस, तीसरे नंबर वाली हैं सबसे दमदार

जब भी किसी बॉलीवुड फिल्म की बात आती हैं तो उसमे एक पुलिस वाले का किरदार जरूर होता हैं. यहाँ तक कि बॉलीवुड में कई ऐसी फ़िल्में भी बनी हैं जो मुख्य रूप से एक पुलिस केरेक्टर के ऊपर बेस रहती हैं. अजय देवगन, सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे अभिनेता पुलिस के किरदार वाली कई फ़िल्में कर चुके हैं. लोग इन्हें पुलिस की ड्रेस में देखना पसंद करते हैं. लेकिन आज हम अभिनेताओं के बारे में नहीं बल्कि अभिनेत्रियों की चर्चा करने वाले हैं. आज हम कुछ उन बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में जानेंगे जो कि पुलिस की ड्रेस में बड़ी ही दमदार लगती हैं. इन अभिनेत्रियों ने जब फिल्मों में महिला पुलिस का किरदार निभाया था तो ये उस रोल में काफी जच रही थी.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफ़र तय करने वाली देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के ऊपर पुलिस की ड्रेस काफी जचती हैं. इस बात का प्रमाण हम लोग ‘गंगाजल’ फिल्म के सिक्वल ‘जय गंगाजल’ में देख चुके हैं. 2016 में आई इस फिल्म में प्रियंका ने एसपी आभा माथुर का किरदार निभाया था. फिल्म में वे क्राइम और करप्शन को ख़त्म करने की कोशिश करती हैं. फिल्म में उनका अभिनय देखते ही बनता हैं. वे इस महिला पुलिस के रोल में पफेक्ट फीट दिखाई देती हैं.

तब्बू

जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं पुलिस के रोल में तब्बू बेहद कमाल की लगती हैं. हालाँकि सिर्फ लुक ही नहीं बल्कि उनका अभिनय भी बतौर पुलिस कमाल का होता हैं. आप सभी को साल 2015 में आई अजय देवगन और तब्बू की ‘दृश्यम’ फिल्म जरूर याद होगी. ये फिल्म दर्शको को खूब पसंद आई थी. इस फिल्म में तब्बू ने इंस्पेक्टर मीरा देशमुख का रोल अदा किया था. फिल्म में उनके अभिनय की बहुत तारीफ़ भी हुई थी.

रानी मुखर्जी

2014 में रानी मुखर्जी ने ‘मर्दानी’ फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म में उन्होंने शिवानी शिवाजी राव नाम की एक सख्त महिला अधिकारी का किरदार निभाया था. उनके इस रोल को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था. फिल्म में रानी ने कुछ दमदार एक्शन सीन भी दिए थे. शायद इस फिल्म की सफलता ही ये वजह हैं कि रानी अब जल्द ही ‘मर्दानी 2’ में भी नज़र आने वाली हैं. इस फिल्म का फर्स्ट लुक हाल ही में रिलीज किया गया हैं.

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित वैसे तो अपने शानदार डांस के लिए जानी जाती हैं लेकिन वे पुलिस के रोल में भी बेहद धासु लगती हैं. आप लोग माधुरी को संजय दत्त के साथ ‘खलनायक’ फिल्म में महिला कॉन्सटेबल की भूमिका में देख चुके हैं. इसके अतिरिक्त उन्होंने ‘प्रेम दीवाने’ फिल्म में भी फिमेल इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था. दोनों ही फिल्म में उनका अभिनय जबरदस्त था.

हेमा मालिनी

यदि आप पुरानी बॉलीवुड फ़िल्में देखने का शौक रखते हैं तो आपको दुर्गा देवी सिंह नाम की महिला पुलिसवाली जरूर याद होगी. ये किरदार ‘अँधा कानून’ फिल्म का हैं जिसमे हेमा मालिनी के अतिरिक्त अमिताभ बच्चन और रजनीकांत जैसे मेगा स्टार्स भी मौजूद थे. दिलचस्प बात ये थी कि इतने बड़े सितारों के फिल्म में होने के बावजूद हेमा मालिनी का फिमेल पुलिस वाला किरदार सबसे ज्यादा दमदार रहा था. इस फिल्म से हेमा ने साबित कर दिया था कि वे खुबसूरत दिखने के साथ साथ एक बेहतरीन अदाकारा भी हैं.

रेखा

बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी रेखा ने भी अपने फ़िल्मी करियर में महिला पुलिस अधिकारी का किरदार निभाया हैं. अब तक आप समझ ही गए होंगे कि हम यहाँ साल 1991 में आई ‘फूल बने अंगारे’ फिल्म की बात कर रहे हैं. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म में रेखा के साथ रजनीकांत भी मुख्य भूमिका में थे.

Back to top button