इन खूबियों के लिए मशहूर होते हैं मई महीने में पैदा होने वाले लोग, ऐसा रहता है करियर और लव लाइफ ऐसा होता है मई महीने में जन्म लेने वाले लोगों का स्वभाव

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हर व्यक्ति का जन्म एक तय समय, महीने और साल के मुताबिक होता है. हर महीने या दिन की अपनी एक अलग खासियत या प्रकृति होती है और इसी के आधार पर व्यक्ति की पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है. व्यक्ति के जन्म वाले महीने के आधार पर आप उसकी अच्छाई, बुराई, शौक, खूबी इत्यादि का पता लगा सकते हैं. आज के इस पोस्ट में हम मई महीने में पैदा होने वाले लोगों के बारे में बात करेंगे. इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र होता है. यदि आपका या आपके करीबी का जन्मदिन मई महीने में आता है तो ये पोस्ट आपके लिए है. बता दें, मई में जन्में लोगों की राशि वृषभ (Tauras) होती है. तो आईये जानते हैं कैसे होते हैं मई महीने में जन्में लोग.

ऐसा होता है मई महीने में जन्म लेने वाले लोगों का स्वभाव

मई महीने में जन्मे लोगों का स्वभाव जिद्दी होता है. किसी को भी कुछ भी कह देना इनकी आदत होती है. बिना कुछ सोचे समझे ये किसी को भी कुछ भी सुना देते हैं. इसलिए ऐसे लोग मुंहफट भी कहलाते हैं. इन्हें केवल अपने बारे में ही सोचना अच्छी तरह से आता है. अपने फायदे के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. लोग इनसे डरते हैं, इनके सामने अपनी बात कहने में हिचकते हैं. ये प्रोफेशनली काफी तरक्की करते हैं लेकिन पर्सनली इनके पास लोग कम ही होते हैं. ये लोग बाहरी सुंदरता को काफी पसंद करते हैं.

ऐसा रहता है करियर

करियर को लेकर ये लोग काफी जागरूक होते हैं. कई विकल्प इनके सामने होते हैं पर ये निर्णय लेने में थोड़ी लापरवाही बरत देते हैं. अक्सर इस नाम के लोग नामी-गिरामी बिज़नेसमैन होते हैं. इन्हें जीवन में रिस्क लेना आता है. पैसा तो ये बहुत कमाते हैं लेकिन इन्हें इज्ज़त से कुछ लेना-देना नहीं होता. इन लोगों को जीवन के अलग-अलग चरणों में कठिन परिश्रम करना पड़ता है, लेकिन आखिरी में सफलता मिलती है. कड़ी मेहनत के बाद प्राप्त की हुई सफलता लंबे समय तक इनका साथ देती है.

ऐसी रहती है लव-लाइफ

प्यार के मामले में ये लोग लकी होते हैं. जितना सोचते हैं उससे कहीं ज़्यादा इन्हें मिलता है. पर प्यार देने की बात आये तो ये लोग अपना रूप बदल लेते हैं और अक्सर प्यार दिल से कम, दिमाग से ज़्यादा करते हैं. अपने इसी गुण के कारण ये लोग प्यार में धोखा खाते हैं. पर इन्हें सच्चे प्यार की कदर और इज्ज़त करनी आती है और यही उम्मीद यह सामने वाले से भी करते हैं. इन्हें जीवन में प्यार करने वालों की संख्या काफी होती है.

विशेष गुण

  • ये लोग अपनी चलाने में माहिर होते हैं और चाहते हैं जो रिश्ता इनसे जुड़ा है वो इनकी बात मानें. परिस्थितियों के अनुसार रूप को बदलना और लोगों से अपना काम निकलवाना इन्हें बखूबी आता है.
  • ये लोग जीवन में बहुत संघर्ष करते हैं. ये एक पल में सुखी तो दूसरे ही पल में दुखी भी हो जाते हैं क्योंकि इनका जीवन अनिश्चितता पर ही चलता रहता है. इन विपरीत परिस्थितियों के चलते कई बार निराश भी हो जाते हैं.
  • ये लोग अपना दिमाग कई जगह लगाते हैं. ये प्रत्येक वस्तु को संदेह व शंका की नज़र से देखते हैं. ये लोग हंसमुख और मिलनसार होते हैं.
  • शत्रु को परास्त करने में भी इनका कोई मुकाबला नहीं. इनमें लोगों को आंदोलित करने की एक विशेष शक्ति छिपी होती है. ये लोग सच्चे मित्र साबित होते हैं तथा अंतिम दम तक जी जान से दोस्ती निभाते हैं.

लकी नंबर- 5, 35, 50, 57, 82

लकी कलर- लाल, हल्का नीला, खाकी

लकी डे- शुक्रवार, शनिवार, बुधवार

लकी स्टोन- हीरा या ओपल

पढ़ें आपकी राशि बताएगी होने वाली पत्नी का स्वभाव, सिंह राशि की पत्नियां होती हैं सबसे खतरनाक क्योंकि.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि  आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.