बॉलीवुड

क्या आप सनी देओल की बहने अजीता और विजेता के बारे में जानते हैं ? 60 सालों में पहली आई इनकी खबर

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे परिवार हैं जिनके बारे में शायद ही आपने सुना हो और जिनके बारे सुना है वो पूरी सच्चाई नहीं होती है. ऐसे इंडस्ट्री में एक नहीं बल्कि कई परिवार शामिल हैं लेकिन हम बात धर्मेंद्र के परिवार की करें तो इसके बारे में हर कोई जानते हैं.धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल आजकल राजनीति की वजह से सुर्खियों में हैं. उन्होंने पिछले दिनों भाजपा ज्वाइन की और पार्टी ने उन्हें गुरुदासपुर से चुनाव में उतारा है. सनी देओ ने 29 अप्रैल को ही नामांकन दाखिल किया था और इस दौरान उनके छोटे भाई भी नजर आए.  मगर क्या आप सनी देओल की बहने अजीता और विजेता के बारे में जानते हैं ? चलिए बताते हैं हमारी ये खास खबर.

क्या आप सनी देओल की बहने अजीता और विजेता के बारे में जानते हैं ?

60 सालों से बॉलीवुड में देओल परिवार का राज चल रहा है. पहले धर्मेंद्र और उसके बाद उनके बेटे सनी और बॉबी देओल इंडस्ट्री में छाए. हालांकि बॉबी की फिल्मों ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया लेकिन फिर भी कुछ फिल्में हिट रहीं. अब सनी देओल के बेटे करण देओल अपनी आने वाली फिल्म पल-पल दिल के पास से डेब्यू करने की तैयारी में हैं. धर्मेंद्र से लेकर उनके पोते करण देओल तक इनका इतिहास 60 सालों का है लेकिन क्या आपने उनकी बेटियां अजिता-विजेता के बारे में सुना है ? ये दोनों सनी देओल और बॉबी देओल की सगी बहने हैं. अजीता और विजेता धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर की बेटियां हैं और ये दोनों हमेशा से लाइम लाइट से दूर रही हैं. इतना ही नहीं इन्हें कभी किसी फिल्मी फंक्शन्स का हिस्सा भी बनते नहीं देखा गया.

इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, अजीता की शादी किरण चौधरी के साथ हुई थी जो “1000 Decorative Designs from India” नामक एक बुक के ऑथर हैं. अजीता अपने पति के साथ कैलिफोर्निया में रहती हैं और उनका निक नेम लल्ली है. वहीं विजेता के नाम से ही धर्मेंद्र ने अपना प्रोडक्शन हाउस खोला है. धर्मेंद्र की कंपनी का नाम विजेता प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड है. विजेता की शादी के बारे में इंटरनेट पर कोई जानकारी नहीं है लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो भी अपनी बहन के साथ अमेरिका में शिफ्ट हो चुकी हैं.

हमेशा रही हैं लाइम लाइट से दूर

आपने धर्मेंद्र की दो बेटियां एशा और आहना को हमेशा लाइम लाइट का हिस्सा बनते देखा होगा ये दोनों हेमा मालिनी की बेटियां भी हैं. मगर धर्मेंद्र की पहली पत्नी से हुई लड़कियों ने हमेशा लाइम लाइट से दूरियां बनाकर रखीं. धर्मेंद्र ने जब हेमा मालिनी से शादी की तब उनका परिवार दो हिस्सों में बंट गया. एक ओर धर्मेंद्र की पहली पत्नी और चार बच्चे थे तो दूसरी तरफ धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के साथ अपनी जिंदगी की शुरुआत की थी. ईशा देओल और आहना देओल की अपने सौतेले भाईयों या बहनों से कभी नहीं पटी जिसके सबूत आपने इंटरनेट पर भी देखे होंगे क्योंकि इन सबकी कोई तस्वीर उपलब्ध नहीं है.

Back to top button