All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

देंखे वीडियो: आखिर क्या है सतलुज-यमुना लिंक विवाद के पीछे का सच!

नई दिल्ली: आपने SYL या सतलुज-यमुना लिंक विवाद का नाम जरूर सुना होगा. पर क्या आप उसके पीछे की असल सच्चाई जानना चाहते है. आखिर क्या है सतलुज-यमुना लिंक विवाद, कैसे हुआ ये शुरू, क्यों हुआ ये शुरू, कब  हुआ ये शुरू और आज तक इस मुद्दे पर क्या-क्या हुआ. आपके इन सारे सवालों का जवाब देने के लिए हमारे पास आपके लिए आज एक बहुत ही जरूरी वीडियो है. जो आपको राजनीति से बिल्कुल इतर इस मसले से रूबरू कराएगी.

देखिये वीडियो –

दरअसल इस वीडियो का निर्माण किया है ”मैं मीडिया” नाम के एक YouTube चैनल ने जो इससे पहले भी कई विषयों पर बहुत ही अच्छे इंफॉर्मेटिव वीडियो बना चुका हैं. लगभग नौ मिनट के इस वीडियो में बहुत ही संदेशपरक रूप से सतलुज-यमुना लिंक विवाद को समझाया गया है. ये मुद्दा आने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए  बहुत ही महत्वपूर्ण है. सभी राजनीतिक पार्टियों  के लिए ये मुद्दा उनके सम्मान से जुड़ा हुआ है.

इस वीडियो में प्रयोग की गई भाषा बहुत ही सरल है. इस मुद्दे से जुड़े सभी तथ्यों को इतिहास में मौजूद चित्रों के माध्यम से बहुत ही स्पष्ट रूप से समझाया गया है. इसे वीडियो को बनाने में की गई रिसर्च और एंकरिंग का काम ‘शिखर अशोक’ ने किया है, जो खुद एक पत्रकार हैं और देश के प्रतिष्ठित मीडिया स्कूल ‘भारतीय जन संचार संस्थान(IIMC)’ से ग्रेजुएट है.

तो अगर आप एक वेल रिसर्चड और अच्छा कंटेंट देखना और सुनना चाहते है तो ये वीडियो जरूर देंखे. हम ये दावे के साथ कह सकते है कि इस वीडियो को देखने के बाद आपको ये जरूर महसूस होगा  कि आपने अपना एक भी सेकेंड वेस्ट नहीं किया और कुछ ही देर में बहुत सारी तथ्यपरक जानकारियां पाई, जो शायद आज कोई भी न्यूज़ चैनल आपको ना दे पाए. क्योंकि आज-कल के न्यूज़ चैनल बताते कम और चिल्लाते ज्यादा हैं.