समाचार

देखिए Video: स्मृति ईरानी ने ‘फायर ब्रिगेड’ बनकर, अमेठी के गांव में लगी आग को बुझाया

अमेठी सीट से चुनाव लड़ रही स्मृति ईरानी हाल ही में अमेठी के एक गांव में अपना चुनाव प्रचार कर रही थी। लेकिन चुनाव प्रचार करते समय कुछ ऐसा हुआ कि स्मृति ईरानी अपना प्रचार बीच में छोड़कर हैंडपंप से पानी भरने लग गई। कहा जा रहा है कि अमेठी में चुनाव प्रचार कर रही स्मृति ईरानी को जैसे ही उनके एक कार्यकर्ता ने बताया कि कुछ ही दूरी पर बसे एक गांव में आग लग गई है, तो स्मृति ईरानी फौरन उस गांव में पहुंच गई और वहां जाकर आग बुझाने की कोशिश करने में लग गई और इस गांव की महिलाओं को सांत्वना देने लग गई।

जानिए क्या है पूरी घटना

ये घटना रविवार की बताई जा रही है। रविवार को स्मृति ईरानी लोकसभा की अमेठी सीट पर चुनाव प्रचार कर रही थी और उसी दौरान स्मृति ईरानी को पता चला की अमेठी के मुंशीगंज के पश्चिम दुआरा गांव में आग लग गई। जिसके बाद स्मृति ईरानी ने अपने चुनाव प्रचार को बीच में छोड़ दिया और दुआरा गांव पहुंच गई। इस गांव में जाकर स्मृति ईरानी ने वहां पर लगे हैंडपंप को चलाकर पानी भरना शुरू कर दिया। दरअसल इस गांव के कई खेतों में आग लग गई थी और मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंचने पर स्मृति ईरानी ने इन खेतों की आग को बुझाने का जिम्मा ले लिया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वीडियो

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के फायर ब्रिगेड बनकर घरों और खेतों की आग बुझाने की एक वीडियो भी बनाई गई है और ये वीडियो काफी वायरल हो रही है। इस वीडियो में स्मृति ईरानी  हैंडपंप चलाकर पानी भरते हुए नजर आ रही हैं और खेतों में लगी आग को बुझाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही हैं। इतना ही नहीं स्मृति ईरानी एसडीएम को तुरंत मौके पर पहुंचने के आदेश भी दे रही हैं। वहीं  खेतों में आग लगने की वजह से रो रही महिलाओं को भी स्मृति ईरानी सांत्वना देते हुए इस वीडियो में नजर आ रही हैं।

बताया जा रहा है कि ये आग पहले इस गांव के एक खेत में लगी थी और धीरे-धीरे अन्य खेतों में फैलते हुए लोगों के घरों तक पहुंच गई। इस आग की वजह से गांव के लोगों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है।

6 मई को होने हैं अमेठी में मतदान

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर पांचवें चरण के तहत 6 मई को मतदान होने वाले हैं। इस सीट से स्मृति ईरानी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी को टक्कर दे रही हैं। हालांकि इस सीट पर हर बारी कांग्रेस का ही कब्जा रहा है। इससे पहले साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी स्मृति ईरानी ने अमेठी सीट से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। लेकिन वो राहुल गांधी से हार गई थी। वहीं इस बार फिर से बीजेपी पार्टी ने इस सीट से स्मृति ईरानी को ही टिकट दिया है और स्मृति ईरानी अमेठी के लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में लगी हुई है।

Back to top button