Rashifal: गलत फैसलों से धन हानि संभव, आज तीन राशियों को पूर्व में की गई मेहनत का मिलेगा फल दैनिक राशिफल 24 अप्रैल : आज 3 राशियों को मिलेगा पूर्व में की गई मेहनत का मिलेगा फल, गणेशजी को चढ़ाएं लड्डू

हम आपको बुधवार 24 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 24 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी मानसिक ऊर्जा चरम सीमा पर रहेगी। आपको मुश्किलें भी अवसर के रूप में दिखेंगी। मुश्किलों से लड़ने का आपका ये स्वभाव आपको जिंदगी में बहुत आगे ले जाएगा। दोपहर से कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। गृहस्थ जीवन में मधुरता बनी रहेगी। आकस्मिक धनलाभ के योग हैं। कार्य क्षेत्र में नए प्रयोग या कुछ अधिक धन लगाने से बचें। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए समय बेहतर है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी निजी योजना को बल मिलेगा। भाग्य आपके साथ है और सफलता आपके कदम चूमेगी। शिक्षा में उलझन का योग है। वाहन चलते वक्त आप सावधानी रख सकते है। माता पिता की कोई भी बात आप टालने से बच सकते है। निवेश से पहले विश्वासपात्र की राय रखना बेहतर होगा। परिवार माहौल यथावत रहेगा। दैनिक कार्य में आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज जल्दबाजी में काम बिगड़ सकता है। व्यर्थ का विवाद मानसिक पीड़ा दे सकता है। धन के अपव्यय के योग हैं। व्यवसायी, खासतौर से जिनका छोटा-मोटा व्यवसाय है, आज शायद उन्हें अपने कर्मचारियों को ले कर कुछ परेशानी का सामना करना पड़े। कुछ नए कामकाज आपके सामने आयेंगे, जिनके लिए आपकी कुछ जरूरी लोगों से मुलाकात भी होगी। सामूहिक कामों में आपको सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। अपने जीवनसाथी से झगड़ा करने से बचें। अनावश्ययक तनाव स्वास्थ्य को कष्ट दे सकता है। कारोबार में नई तकनीक से मुनाफा होगा। दूसरे लोग आपके कामकाज से प्रभावित होंगे। आपकी तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको शुभ समाचार मिलेगा। स्वयंप्रयासों से राज्यपक्ष से अर्थ प्राप्ति संभव है। शिक्षा के क्षेत्र में किया गया श्रम सार्थक होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय में लाभ होने के आसार है। नवविवाहित जोड़े के पास एक रोमांटिक दिन होगा, शाम को विदेशी रात्रिभोज के साथ। आपके माता-पिता आपके कार्यों पर गर्व महसूस करेंगे। कार्य योजनाओं पर विचार-विमर्श होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज प्रियजनों के साथ मुलाकात होगी। आपके विरोधियों पर आप विजय प्राप्त कर सकेगें। मध्याह्न के बाद स्थिति में बदलाव होगा तथा मानसिक और शारीरिक रुप से कुछ व्यग्रता का अनुभव करेगें। संचित धन का उपयोग बुद्धिमानी से करें। भूमि लाभ के योग हैं। निवेश सोच-समझकर करें। कुल मिलाकर आज का दिन बेहतर रहेगा। गणेश जी को लड्डू चढ़ाएं, आपकी मेहनत रंग लायेगी। व्यस्तता के कारण थकान महसूस होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज संपत्ति संबंधी कार्य बनेंगे, कार्यक्षेत्र में अनुभवी जन सहयोग देंगे। आर्थिक क्षेत्र में किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। रणनीति बना कर काम करने से शत्रु चारों खाने चित्त हो जायेंगे। पेट के निचले हिस्से से पीड़ित लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। अपने जीवन साथी के साथ अनुकूलता परिवार के लिए वरदान साबित होगी। घर के मंदिर में सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं, आपके काम में स्थिरता बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप भावनाओं में बह सकते हैं। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। मांगलिक या राजनैतिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। सेहत के लिहाज से आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। आज कम से कम समय में बहुत से काम निपटाने की कोशिश करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी। गणेश जी कहते हैं आज आपके परिवार की जरूरतें पूरी होगी। पूर्व में की गई मेहनत का फल मिल सकता है। आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। अजनबी लोगों पर भरोसा न करें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। आलस्य न करें वरना कोई कार्य अधूरा रह जाएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आमदनी बढ़ाने के प्रयासों में आपको जरूर कामयाबी रहेगी। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए समय शुभ है। भागदौड़ के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। बुद्धि-विवेक से सफलता मिलेगी। लोग आपको किसी न किसी काम के लिए तलाश कर रहे हैं। आज नया काम शुरू करने की योजना बनेगी। आत्मविश्वास में आज वृद्धि होगी। आज कोई नया कार्य ना करें। विशेष कर यदि नौकरी में हैं, तो समझौतावादी विचारधारा अपनाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अपने से छोटों की गलतियों को माफ करेंगे जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। आयात-निर्यात, विदेशी कार्य-व्यापार, तथा विदेश यात्रा के लिए भी बेहतर समय है। गलत फैसलों से धन की हानि सम्भव है। व्यापारिक यात्रा की योजना बनेगी। मनोरंजन कार्य में समय अधिक व्यतीत होगा। आंखों में तकलीफ हो सकती है। आज आप गुस्से और चिढ़चिढ़ेपन से बचने की कोशिश करें वरना आपका ही नुकसान हो जाएगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका परिवार आपके लिए सहायता का स्त्रोत होगा। वो आपकी हर प्रकार से मदद करने को तैयार रहेंगे। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। सांसारिक मामले और वित्तीय उलझनों का थोड़े ही प्रयास से हल संभव है। किसी रमणीय स्थल पर पर्यटन का आयोजन हो सकता है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े कामों में जीत हो सकती है। कोई पुराना लोन बाकी रहा हो तो आज वो चुका देंगे।

आपने Rashifal 24 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सुबह सुबह घर का मुख्य द्वार खोलते ही अवश्य करें ये काम, घर में हमेशा रहेगी सुख समृद्धि