मेष राशि की महिलाओं को पसंद आते हैं केयरिंग मर्द, जानिये बाकी राशि की महिलाओं की पसंद क्या है पुरुषों के मामले में हर महिला की पसंद अलग-अलग होती है. इस पोस्ट में हम राशि के अनुसार महिलाओं की पसंद बताएंगे.

पुरुषों के मामले में महिलाओं की पसंद अलग-अलग होती है. किसी को केयरिंग मर्द पसंद आते हैं तो किसी को फन लविंग. आज के इस पोस्ट में हम आपको राशि के अनुसार महिलाओं की पसंद के बारे में बताने जा रहे हैं.

मेष

मेष राशि वाली महिलाओं को केयरिंग मर्द बहुत पसंद आते हैं. इन्हें ऐसे मर्द पसंद आते हैं जो इनसे दीवानों की तरह प्यार करे और बिन बोले हर बात समझ जाए. इन्हें ज्यादा बोलने वाले पुरुष पसंद नहीं आते और इन्हें ऐसे पुरुष भी पसंद नहीं आते जो दिनभर आपकी चापलूसी करने में लगे रहते हैं.

वृषभ

वृषभ राशि वाली महिलाओं को स्ट्रांग पर्सनालिटी वाले मर्द पसंद आते हैं. इन्हें ऐसे मर्द बहुत पसंद आते हैं जिनका जीवन में एक उद्देश्य या मकसद होता है. यह खुद भी ऐसी ही होती हैं और पार्टनर के रूप में ऐसा ही पुरुष चाहती हैं.

मिथुन

इस राशि की महिलाओं को थ्रिल पसंद होता है. इसलिए वह ऐसे ही पुरुष की कामना करती हैं जिन्हें थ्रिल पसंद हो. इन्हें एडवेंचर पसंद करने वाले पुरुष बहुत पसंद आते हैं. इन्हें ऐसे पुरुष बहुत भाते हैं जिन्हें रिस्क लेने का शौक हो. इस तरह के पुरुष को पाने के लिए यह कुछ भी कर सकती हैं.

कर्क

कर्क राशि वाली महिलाएं अपने प्यार और जिम्मेदारियों के प्रति बहुत ईमानदार होती हैं. यही बात वो अपने पार्टनर में भी चाहती हैं और तभी तालमेल बन पाता है. इन्हें आवारा किस्म के पुरुष बिलकुल पसंद नहीं आते. इन्हें करियर ओरिएंटेड पुरुष पसंद आते हैं.

सिंह

सिंह राशि वाली महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद आते हैं जो बुद्धिमान और रचनात्मक होते हैं. इन्हें वह पुरुष भाते हैं जो इन्हें इमोशनली सपोर्ट कर सकें. इन्हें लीडरशिप क्वालिटी वाले पुरुष भी बेहद पसंद आते है क्योंकि ये खुद वैसी होती हैं.

कन्या

कन्या राशि वाली महिलाएं दिखावे के प्यार में यकीन नहीं करतीं. इन्हें ऐसे पुरुष की तलाश रहती है जो उनकी आंखों में देखकर ही समझ जाए कि बात क्या है. इन्हें भावनात्मक और कलात्मक रूचि वाले लोग पसंद आते हैं. इन्हें ऐसे पुरुष पसंद आते हैं जो आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं.

तुला

तुला राशि की महिलाओं को ऐसे पुरुष की तलाश होती है जो उनकी लाइफ को स्टेबल बना सके. हर अच्छे-बुरे वक्त में उनके साथ खड़ा रह सके. इन्हें थोड़ा मैच्योर और अंडरस्टैंडिंग मर्द ही पसंद आते हैं. इन्हें पढ़े-लिखे मर्दों में दिलचस्पी होती है.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाली महिलाओं के लिए प्यार एक आग की तरह है, जिसमें वह पूरी तरह से जल जाना चाहती हैं. इसलिए इन्हें ऐसे पुरुष पसंद आते हैं जो उनसे टूट कर प्यार करे. इन्हें आत्मनिर्भर, प्रैक्टिकल और धैर्यवान पुरुष पसंद आते हैं.

धनु

धनु राशि वाली महिलाएं प्यार को लेकर काफी संवेदनशील होती हैं. इनका नेचर खुशमिजाज होता है. वह अपने हर पल को ख़ुशी से जीने में यकीन करती हैं. इसलिए उन्हें ऐसे साथी की जरूरत होती है जो जीवन को खुल कर जीता हो. इन्हें रोमांटिक पुरुष पसंद आते हैं. ये लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप में यकीन रखती हैं इसलिए इन्हें टाइम पास करने वाले मर्द ज़रा भी पसंद नहीं आते.

मकर

मकर राशि वाली माहिलायें थोड़ी जिद्दी स्वभाव की होती हैं. इसी कारण उन्हें प्यार में कई बार परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. इस राशि की महिलाएं अपने पार्टनर के लिए काफी ईमानदार होती हैं और अपने पार्टनर से भी ऐसी ही उम्मीद करती हैं. इन्हें आत्मनिर्भर पुरुष पसंद आते हैं.

कुंभ

कुंभ राशि वाली महिलाओं को गुस्सा बहुत कम आता है. लेकिन जब आता है तो संभलता नहीं है. इसलिए उन्हें ऐसे पार्टनर की तलाश होती है जो उन्हें मुश्किल वक्त में संभाल सके. वह चाहती हैं कि उनके पार्टनर का एक अपना पॉइंट ऑफ व्यू हो और वह किसी की खातिर समझौता न करें.

मीन

मीन राशि वाली महिलाओं का स्वभाव चंचल होता है इसलिए इन्हें चंचल स्वभाव के मर्द पसंद आते हैं. इन्हें वह मर्द भी पसंद आते हैं जो भावुक होते हैं. ये जल्द ही विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित हो जाती हैं. ऐसे में उन्हें ऐसा पार्टनर चाहिए जो उनकी फीलिंग्स को समझ सके. इन्हें स्मार्ट, कंसिस्टेंट और हेल्पफुल नेचर के लोग पसंद आते हैं.

पढ़ें इन 5 राशियों वाली महिलाएं आपके जीवन में लाती हैं खुशियाँ, बनती हैं बेहतर जीवनसाथी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.