आश्चर्यजनक: इस लड़की के जीभ की कीमत है 9 करोड़ रूपये, जानिए किस वजह से है इतनी कीमती जीभ… देखें वीडियो!

दुनियाँ आश्चर्यों से भारी हुई है। यहाँ कब क्या घटना घट जाए, इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। इस धरती पर कई अनमोल धातुएँ पायी जाती हैं, जिनकी कीमत करोड़ों-अरबों में होती है। कुछ तो ऐसी चीजें हैं जो मिलती है नहीं है, वह पूरी दुनियाँ में किसी एक के पास ही होती है। इसी वजह से उस चीज की कीमत सबसे ज्यादा होती है। आज हम आपको एक ऐसी ही चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में है और वह केवल एक के पास ही है।

लड़की की जीभ है अनमोल:

दरअसल हम जिस चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, वह कोई कीमती धातु नहीं बल्कि एक लड़की की जीभ है। इस लड़की की जीभ की कीमत करोड़ों रूपये में है। आप यह जानकर हैरान हो गए होंगे और आपको मेरी बातों पर यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन यह बिलकुल सच है।

स्वाद चखने का है इसका काम:

दरअसल कैडबरी कंपनी ने हाईले कर्टिस नाम कि एक लड़की की कीमत लगभग 9 करोड़ रूपये लगाई है। यह जानने के बाद अच्छे-अच्छे लोग हैरान हो जायेंगे कि आखिर उस लड़की की जीभ में ऐसा क्या ख़ास है जो उसकी कीमत 9 करोड़ रूपये लगायी गयी है। आपको बता दें इस लड़की के जीभ में एक ख़ास तरह की योग्यता है। यह किसी भी चीज को अच्छे से चखकर उसके स्वाद के बारे में बता सकती है कि कौन सा स्वाद अच्छा हो सकता है।

माना किया गया है कुछ भी उल्टा-सीधा खाने से:

इस महिला की जीभ का कैडबरी कंपनी ने 1 मिलियन पाउंड का बीमा करवाया है। यह रकम भारतीय रूपये में 8 करोड़, 17 लाख, 37 हजार 870 रूपये होती है, यानी लगभग 9 करोड़ रूपये। इस महिला का केवल इतना ही काम है कि वह चॉकलेट को चखकर उसके बेहतर स्वाद के बारे में बता सके। इसके लिए इसकी जीभ का बीमा करवाया गया है। इसे ये भी कहा गया कि यह कोई भी ऐसी चीज नहीं खा सकती है, जिसके इसके जीभ की स्वाद बताने वाली ग्रंथियाँ ख़राब हो जाएँ।

वीडियो देखें:

https://www.youtube.com/watch?v=MNqmb_Qa8Ak

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

error: Content is protected !!