इस शख्स ने रेस्टोरेंट में भूखे बच्चों को खिलाया खाना, बिल देख आँखों में आ गए आँसू बच्चों के साथ खाना खाया और होटल वाले से कहा कि वो बिल ले आए, अखिलेश हाथ धोकर आए तो वो बिल देखकर चौंक गए

आज के समय में भी इंसानियत जैसी चीज देखने को मिल जाती है, हालांकि इस समय में आपको ऐसे कम ही लोग देखने को मिलते हैं जो कि भलाई करते हैं और दूसरी की मदद को आगे बढ़ते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जो वाकई में दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं, जी हां दरअसल जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं उनका नाम अखिलेश कुमार है। इन्होने हाल ही में कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से हर तरफ इनकी चर्चा होने लगी है और तो और इनको लेकर सभी के मन में इज्जत भी बढ़ गई है हर कोई इनका फैन हो गया है। उनके नाम को काफी सराहा जा रहा है, हर कोई अखिलेश की जमकर तारीफ कर रहा है।

आपके मन में ये जरूर आ रहा होगा कि आखिर इस शख्स ने ऐसा क्या कर दिया की हर कोई इसका फैन हो गया तो आपको बता दें कि ये समाज में बेहद ही पुण्य का काम कर रहे हैं, जहां इस भागदौड़ भरी लाइफ में ऑफिस खत्म होने के बाद किसी को भी एक पल के लिए फूर्सत नहीं मिलती है कि वो किसी और के बारे में तो क्या अपने बारे में भी सोच सके वहीं इसी दौर में आपको जानकर हैरानी होगी कि एक दिन अखिलेश अपना काम खत्म करने के बाद जब रात के समय खाना खाने के लिए केरल के मल्लापुरम में स्थित सबरीना होटल में गए तो वहां उन्हें कुछ ऐसा दिखा की वो खुद को रोक नहीं पाए और उनके अंदर की इंसानियत जाग उठी।

दरअसल हुआ ये कि यहां पहुंचते ही वो जैसे ही खाना खाने वाले थे तभी उनकी नजर उन मासूम से चेहरों पर गई जो उनको होटल के बाहर से देख रहे थे। इसके बाद अखिलेश ने बच्चों को अंदर बुलाया तब एक बच्चा अपनी छोटी बहन के साथ अंदर आया। फिर क्या था अखिलेश ने उनसे पूछा कि क्या खाओगे जिस पर बच्चों ने टेबल पर रखी खाने की थाली की ओर इशारा किया। अखिलेश ने तुरंत बच्चों के लिए खाने की थाली मंगाई। इसके बाद अखिलेश ने बच्चों से हाथ धोने को कहा और फिर उनको खाना खिलाया। बच्चे काफी भूखे थें इसलिए उन्हे जब खाना मिला तो वो बेहद खुश हो गए, खाना खाया और फिर वहां से खुशी-खुशी चले गएं।

बताते चलें की उन बच्चों के साथ अखिलेश ने भी खाना खाया और होटल वाले से कहा कि वो बिल ले आए, अखिलेश हाथ धोकर आए तो वो बिल देखकर चौंक गए। अब जरा ये भी जान लीजिए कि बिल कितने का था। दरअसल, बिल में लिखा था ‘हमारे पास कोई ऐसी मशीन नहीं है जो इंसानियत का बिल बना सके खुश रहिए।’ इसे देखकर अखिलेश की आंखे नम हो गई। अखिलेश ने बिल की कॉपी अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट की और अपने साथ हुई ये सारी घटना के बारे में शेयर किया फिर क्या था लोग उनकी ढ़ेरों तारीफ करने लगे और तो और उनकी दरियादिली की हर कोई मिसाल देने लगा।