इन 6 राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा आज का दिन, रिश्तों में आएगी मधुरता, जॉब में भी तरक्की संभव दैनिक राशिफल 23 अप्रैल : मंगलवार को आपका भाग्य क्या कहता है ? जानिए आपके सितारों का हाल

हम आपको मंगलवार 23 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 23 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफे की उम्मीद कर सकता है। करियर के क्षेत्र में आपकी इच्छा आकांक्षा पूरी होने का संकेत है। भाग्य आपके साथ हैं। आप अधिक से अधिक इसका लाभ उठाने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में कोई गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती है। माता पिता की इनकम में वृद्धि होगी। सरकारी कार्यो में आपकी जीत होगी। घर में कोई बड़ी वस्तु खरीद सकते हैं, जिससे आपकी घर की शोभा बढ़ेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपको कुछ कर दिखाने का मौका दे रहा है। यदि आप अपने सपनों को पूरा करना चाहें तो उसके लिए भी अनुकूलसमय है। सेहत परेशानियां पैदा करेगी। मानसिक तनाव रहेगा। सरकारी लाभ मिलने के योग हैं। कार्य के मोर्चे पर व्यस्त दिन रहेगा एवं कार्य का वजन आप लोगों को तनाव दे सकता है। इस समय आपका अंतर्राष्ट्रीय कारोबार सफल रहेगा और इसमें विस्तार की संभावना रहेगी। परिवार में बड़े बुजुर्गों का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज यात्रा का आयोजन सफल नहीं होगा। कलाकारों, कारीगरों और लेखकों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का अवसर मिलेगा। छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। पिता की सेहत टेंशन देगी। छोटे भाई-बहन से कहासुनी हो सकती है। दफ्तर में ज्यादा वक्त बिताना घरेलू मोर्चे पर दिक्कत खड़ी कर सकता है। व्यक्तियों पर भरोसा करना बंद कर दें, क्योंकि वे आपकी बुद्धिमत्ता का उपयोग करते हैं। निवेश आपकी आमदनी को बढ़ा सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज अपने काम पर ध्यान दें। करियर करवट ले सकता है। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। प्रेमी के इमोशन का ध्यान करें। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र में संबंधों का लाभ मिलेगा। नौकरी में परिवर्तन का विचार बनेगा। स्टूडेंट्स की मेहनत रंग लाएगी। मित्रों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। व्यापार में विस्तार होगा। आप आराम महसूस करेंगे क्योंकि माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ आज सभी को खुश रखेंगी। पारिवारिक जीवन को पर्याप्त समय और ध्यान दें। शारीरिक कष्ट संभव है। जॉब में तरक्की मिलने के योग है। नियमित आधार पर प्रदर्शन में सुधार बेहतर होगा। अपने लव पार्टनर से रोमांटिक पलों के दौरान किसी भी तरह की बहस ना करें। आप किसी विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। जीवनसाथी से किसी बात पर अनबन हो सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ा पन देखने को मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

हनुमानजी की कृपा से बिगड़े रुके काम तेजी से बनेंगे। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। ड्राइविंग करते समय पूरी सावधानी बरतें। ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिलने के योग हैं। नई योजना बनेगी। कोई नया कार्य शुरू होने के योग है। सांसारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी एवं लक्ष्यों को पाने में बाधाएं आएंगी। जो लोग अविवाहित हैं उनके जीवन में किसी नए व्यक्ति का पदार्पण हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज जिद करने के बजाय समाधानकारी रहें तो बेहतर होगा। सेहत परेशानी पैदा कर सकती है, डॉक्टर से सलाह लें। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। कार्यक्षेत्र में मामूली विरोध संभव है किंतु विचलित हुए बिना आगे बढ़ें, सफलता अवश्य मिलेगी। प्रॉपर्टी की खरीददारी के योग हैं। अपने परिवार को इस बात का एहसास होने दें कि आप उनका ख्याल रखते हैं। आपकी सकारात्मक सोच आपको सुखद परिणाम देगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए बहुत व्यस्त रहेगा, या तो आपके पास मेहमान आयेंगे या आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा।वैवाहिक लोगों के जीवन में रोमांस बना रहेगा। विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई के लिए सुनहरा समय आएगा। मन अशांत रहेगा। इस कारण प्रतिक्रियाएं तेज हो सकती हैं जिससे मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी यात्रा मनोरंजक रहेगी। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के जरिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। शीघ्र गुस्सा आएगा जो किसी झगड़े का कारण बन सकता है। वैवाहिक जीवन में भी तनाव बन सकता है। अपने कार्यों के प्रति सतर्क रहने का समय है। सरकारी काम में लाभ मिलेगा। व्यवसाय में वृद्धि होगी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सामाजिक कार्यों से मान प्रतिष्ठा में लाभ होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। आपका खोया हुआ प्यार आपको वापस मिल सकता है। विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं जिसमें आपको सफलता हासिल होगी। नौकरी में लाभ होने के आसार हैं। साथ ही स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। सड़क पर ध्यान से चलें। मौज़-मस्ती व मनोरंजन के साधनों में आप लिप्त रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। सामाजिक स्तर पर मान सम्मान की प्राप्ति होगी। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बन सकती है। कार्य स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे। व्यापारी किसी नए कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं। जीवन साथी के साथ मतभेद हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कार्यों में व्यस्तता रहेगी। इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फंसा सकती है। नौकरी में आपको अपनी रचनात्मकता दिखाने का मौका मिलेगा और यह दूसरों को आश्चर्यचकित कर सकता है। खेलों में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। आपसी विवादों से बचना ही हितकर रहेगा। शेयर बाज़ारसे अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा, हालाँकि आपको लॉटरी और सट्टेबाज़ी से दूर रहना होगा।

आपने Rashifal 23 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सपने में उंचाई से गिरने पर हो जाएं सावधान और करीबी की मौत देखकर हो जाएं खुश