समाचार

DJ पर नाच रहे थे बाराती, नहीं सुनाई दी ट्रेन आने की आवाज और हुआ कुछ ऐसा हुआ की छा गया मातम

राजस्थान में ट्रेन की चपेट में आकर तीन बारातियों की मौत हो गई है। ये घटना इस राज्य के नूआं में शुक्रवार रात 11.30 बजे हुई है। बताया जा रहा है कि ये तीन लोग नाहरसिंघानी गांव से आई एक बारात में शामिल थे। जैसे ही बारात नूआं गांव पहुंची तो ये तीनों बारात घर के पास बनीं ट्रेन की पटरी पर जा बैठे और इसी दौरान पटरी पर ट्रेन आ गई, जिसकी चपेट में आकर इन तीनों की  मौत हो गई। इस घटना के बाद से नाहरसिंघानी और नूआं गांव में मातम का माहौल बना हुआ है। इस हादसे में मरने वाले इन तीन लोगों के नाम महेंद्र (25), पवन (29) और विकास है और बताया जा रहा है कि ये बेहद ही गरीब परिवार से थे और ये तीनों मजदूरी  कर अपने घर का खर्चा चला रहे थे।

कैसे हुए ये हादसा

नाहरसिंघानी गांव के निवासी भागीरथ मेघवाल अपने बेटे अरुण कुमार की बारात लेकर नूआं गांव में गए थे। नूआं के प्यारेलाल मेघवाल ने बारात में आए लोगों को रेलवे लाइनाें के पास बनें एक गेस्ट हाउस में ठहराया था। बारात में आए सभी लोग डीजे पर नाचने में लगे हुए थे और उसी दौरान ये तीनों युवक जाकर रेलवे की एक पटरी पर बैठ गए। उसी दौरान सीकर सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस पटरी पर आ गई और इस एक्सप्रेस की चपेट में आकर इन तीनों युवकों की मौत हो गई। बताया जा रहा है की डीजे पर इतनी तेज गाने बज रहे थे कि इन तीनों को ट्रेन आने की आवाज नहीं सुनाई दी। अंधेरा होने के कारण ट्रेन के चालक को भी ये तीनों लोग पटरी पर बैठे हुए नहीं दिखे।

ट्रेन चालक को नहीं लगी हादसे की भनक

ट्रेन इतनी रफ्तार में थी की पटरी पर तीन लोगों के कुचले जाने की खबर ट्रेन के चालक तक को भी नहीं लगी और ट्रेन समय पर अपने तय स्टेशन पर पहुंची। पुलिस के अनुसार झुंझुनूं स्टेशन पहुंचने पर भी ट्रेन के चालक को हादसे की जानकारी नहीं मिली। वहीं इस हादसे के बाद शनिवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद तीनाें के शव को उनके परिजनों को सौंप दिया है। इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि इस जगह पर दो बारातें आई थीं। जिसमें से नाहरसिंघानी वाली बारात में शामिल तीन युवक रेल की पटरी पर जा बैठे और उसी दौरान ट्रेन की चपेट में ये आ गए। पुलिस के मुताबिक डीजे की तेज आवाज के चलते इन बारातियों को ट्रेन के आने की आवाज नहीं सुनाई दी।

पुलिस के मुताबिक ट्रेन की चेपट में आने से महेंद्र और विकास की मौत मौके पर ही हो गई, जबिक पवन बुरी तरह से घायल हो गया था। घायल पवन को तुरंत इलाज के लिए नवलगढ़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई। इस हादसे में मारे गए महेंद्र के परिवार में  उसका 6 साल लड़का और  4 साल की लड़की है। पवन की शादी को हाल ही में एक साल हुए थे जबकि विकास की अभी शादी नहीं हुई थी।

Back to top button