बतौर बाल कलाकार इंडस्ट्री में राज करते थे ये कलाकार, बड़ें होते ही हो गए गुमनाम बचपन में बॉलीवुड फिल्मों में चलाया था जादू, अब मुश्किल से फिल्मों में आते हैं नजर

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं जो फिल्मों में आने से पहले बतौर बाल कलाकार कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। बता दें कि कई बाल कलाकार ऐसे हुए जिन्होंने ना सिर्फ बचपन में बल्कि बड़े होकर भी लोगों के दिलों को जीता है। उर्मिला मातोंडकर, ऋषि कपूर कुछ ऐसे ही कलाकार हैं जो बतौर बाल कलाकार भी फिल्मों में काम कर चुके हैं। लेकिन इन्हीं बाल कलाकारों में कुछ लोग ऐसे हैं जो बतौर बाल कलाकार तो लोगों के दिलों में राज करते थे लेकिन बड़े होकर कहीं गुमनामी के अंधेरे में खो गए। आज हम अपने इस लेख में आपको ऐसे ही कुछ बाल कलाकारों के बारे में बताएंगे जो अब गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं।

कुणाल खेमू

आमिर खान और करिश्मा कपूर की फिल्म  राजा हिंदुस्तानी तो आपको याद ही होगी, वहीं अजय देवगन और पूजा भट्ट की फिल्म जख्म इन दोनों ही फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में जो बच्चा नजर आ रहा है वो कोई और नहीं बल्कि सैफ अली खान के जीजा यानि कुणाल खेमू हैं। बता दें कि कुणाल खेमू बॉलीवुड में अपनी एक अच्छी पहचान रखते हैं। लेकिन बतौर कलाकार वो इतना फेमस नहीं हो पाए जितना बचपन में थे। बता दें कि कुणाल खेमू अभी हाल ही में फिल्म कलंक में नजर आए हैं।

पूजा रूपारेल

ये नाम शायद ही आपको याद होगा, लेकिन तस्वीर देखकर तो आप जान ही गए होंगे कि ये सुपरहिट फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे में काजोल की बहन बनी छुटकी हैं। जब ये फिल्म आई थी तो पूजा भी काफी फेमस हुई थी, लेकिन आज के समय में उनको शायद ही कोई पहचानता हों। बता दें कि अब पूजा 36 साल की हो गई हैं और बतौर स्टैंड कॉमेडियन काम करती हैं।

झनक शुक्ला

शाहरूख खान और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म कल हो ना हो और बहुत से टीवी सीरियल में आपने इस क्यूट की लड़की को देखा होगा। लेकिन बस इसकी तस्वीर ही याद होगी, तो हम आपको बता दें कि इनका नाम झनक शुक्ला है। बतौर बाल कलाकार वो काफी फेमस थी लेकिन अब शायद ही वो किसी टीवी सीरियल या फिल्म में नजर आती हों।

सना सईद

शाहरूख खान, काजोल, सलमान खान और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म कुछ-कुछ होता है कि अंजली तो आपको याद ही होगी। बता दें कि इस फिल्म में अंजलि का किरदार काफी महत्वपूर्ण था। अब ये छोटी सी अंजलि बहुत बड़ी हो गई हैं। बता दें कि इनका नाम सना सईद है। सना साल 2012 में आई फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में भी काम कर चुकी हैं, लेकिन उसके बाद ये किसी फिल्म में नजर नहीं आई।

जुगल हंसराज

साल 1983 में आई फिल्म फिल्म मासूम में एक प्यारे से बच्चे का किरदार जुगल ने ही निभाया था। और इसके बाद वो फिल्म मोहब्बतें में नजर आए थे। बता दें कि जुगल ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन वो इतने सफल कभी नहीं हो पाए।