बॉलीवुड

गौरी से शादी को लेकर शाहरुख ने पहली बार किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा- शादी की पहली रात….

बॉलीवुड के किंग खान कितने रोमांटिक हैं इस बात में तो कोई शक नहीं है। पर्दे पर उन्होंने रोमांस को एक नई पहचान दी और कितने ही युवाओं को उन्होंने रोमांस करना सिखाया। हालांकि सिर्फ पर्दे पर ही नहीं अपनी जीवन संगिनी गौरी के साथ भी किंग खान काफी रोमांटिक हैं। उन्हें बहुत ही कम उम्र में गौरी से प्यार हो गया था औऱ उनसे शादी करने के लिए उन्होंने एड़ी-चोटी का जोड़ लगा दिया था। उनके प्यार को सफलता भी मिली और अलग-अलग धर्म होने के बाद भी दोनों की शादी हो गई। हालांकि शादी की पहली रात जो हुआ उसे लेकर आज भी शाहरुख बहुत दुख जाहिर करते हैं।

क्या हुआ था शादी वाली रात को?

शाहरुख की असल प्रेम कहानी भी किसी फिल्मी प्रेम कहानी से कम नहीं रही। कभी वो गौरी को देखकर दीवाने हो जाते तो कभी वो उनसे रुठ कर चली जाती। फिर धर्म का बंधन और एक अनिश्चित करियर के साथ शादी का फैसला करना। ये सारी बातें शाहरुख के रियल लाइफ रोमांस में थीं। उनकी इस लव स्टोरी से हर कोई वाकिफ है, लेकिन उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनुसुने किस्से ऐसे हैं जिसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं।

किंग खान अपने सफलता का श्रेय अपनी बहन और पत्नी गौरी को देते हैं। उनका मानना है कि अगर गौरी ने उनका मजबूरी के वक्त साथ नहीं दिया होता तो शायद कभी आगे नहीं बढ़ पाते। शाहरुख अपनी शादी की रात के बारे में बात करते हुए कहते हैं- जिस दिन हमारी शादी हुई हम मुंबई आ गए। हम दोनों ने ही अपना शहर छोड़ा था और नई जगह आए थे। शादी की पहली रात हमने फिल्म के सेट पर बिताई थी।

ढाल बनकर खड़ी रहीं गौरी

किंग खान ने कहा कि – इतनी परेशानी के बीच मैं गौरी से ऐसी ऐसी बातें करता था जो मुझे खुद भी समझ नहीं आती थी, लेकिन गौरी ने हमेशा मेरा साथ दिय़ा। उन्होंने कहा कि 2-3 साल तो हमें इस माहौल को समझने में लग गए। हम बस खुशहाल जिंदगी जीने की ख्वाहिश रखते थे। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतना बड़ी स्टार बनूंगा। गौरी ने कभी मेरे सामने कोई शर्त नहीं रखी। मैंने उससे कहा था- मैं फिल्में करुंगा फिर देखते हैं कहां तक पहुंचते हैं। मुझे हिट या फ्लॉप का कोई अंदाजा नहीं था। मैंने सिर्फ काम किया औऱ फिर अपना घर ले लिया।

आगे उन्होंने बताया कि जब डीडीएलजे उन्होंने देखी तो उस दिन गौरी का जन्मदिन था। उन्होंने जन्मदिन के मौके पर घर मे एक पार्टी थी, लेकिन उस दिन लाइट ही नहीं थी। हम घर में नए नए शिफ्ट हुए थे औऱ पूरी तरह से कुछ भी सही नहीं थी। करण औऱ आदित्य घर में कैंडल लेकर आए थे। वो हमारी जिंदगी का एक खास लम्हा था।

परिवार के करीब हैं किंग खान

शाहरुख ने बताया कि उनकी जिंदगी में अच्छा बुरा औऱ डरावना हर तरह का समय आया। जब दोनों की जिंदगी में स्थिरता आने लगी तो उन्होंने परिवार बढ़ाने की सोची, लेकिन ये सब बहुत आसानी से नहीं हुआ। किंग खान ने कहा कि आर्यन के होने से पहले गौरी को कई मिसकैरेज हुए थे। हालांकि कुछ समय बाद आर्यन हुआ तो सब ठीक हो गया। फिर सुहाना को लेकर हम काफी उत्साहित थे। एक पल के बाद हमें ऐसा लगा की तीसरे बच्चे की भी जिंदगी मे जगह हैं तो फिर अबराम आया। आज शाहरुख का परिवार बॉलीवुड का खास परिवार माना जाता है।

किंग खान की जिंदगी बिल्कुल वैसी ही थी जैसे किसी शख्स की हो सकती है। सारे इमोशन सारी परेशानिय़ां, खुशियां, लेकिन जो स्टारडम उन्होंने पाया वो उनकी मेहनत थी। उन्हें शाहरुख खान से किंग खान बनाने के पीछे गौरी का बड़ा हाथ रहा जिन्होंने किसी भी हालत में उनका साथ नहीं छोड़ा। शाहरुख आज भी गौरी से बेहद प्यार करते हैं और उन्हें नाज हैं कि गौरी उनकी पत्नी हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button