रिलेशनशिप्स

शादीशुदा से दिल लगाने से पहले जान लें ये बातें,एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के होते हैं ये 3 बड़े खतरे

प्यार होने पर धड़कने तेज़ हो जाती हैं और सांसे महकने लगती हैं. हर वक़्त ख्यालों में कोई आता रहता है. जी हां, जब प्यार होता है तो ऐसा ही कुछ आलम होता है. लेकिन क्या ये आलम तब भी होगा जब आपका दिल किसी शादीशुदा इंसान पर आ जाए? जब आप अपने पार्टनर को चीट करने लगें और आपका दिल किसी और को चाहने लगे. आप अपनी शादीशुदा ज़िंदगी को भूल किसी दूसरे रिश्ते के रोमांच का आनंद लेने लगें और एक एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर शुरू हो जाए. इससे पहले कि आपका रिश्ता ख़राब हो जाए और किसी ऐसे व्यक्ति को चाहने लगे जो पहले से ही शादीशुदा है तो एक बार इन खतरों के बारे में ज़रूर जान लें.

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के खतरे

परिवार नहीं छोड़ सकते

यह बहुत कम ही देखने को मिलता है जब शादीशुदा व्यक्ति अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़ अपनी प्रेमिका के साथ रहना शुरू कर दे. हो सकता है वह आपसे प्यार करते हों और आपके साथ भी रहना चाहते हों पर यकीन मानिए वह कभी भी अपना परिवार छोड़कर आपके साथ नहीं रहेंगे. वह आपको किसी हाल में नहीं अपनाने वाले. इसलिए ऐसे रिश्ते से दूर रहना ही बेहतर है.

वाइफ से लॉयल नहीं तो किसी से नहीं

अक्सर लड़कियों के मन में यह ख्याल आता है कि जिनके साथ वह रिश्ते में हैं वह उनसे बेइंतेहा प्यार करते हैं. लेकिन यह ग़लत है. ज़रा सोचिये जो व्यक्ति शादीशुदा होते हुए भी अफेयर चला सकता है तो वह कल को आपके साथ रहने के बाद भी किसी और के साथ यही कर सकता है. जहां आज उसकी पत्नी है कल आप वहां होंगी. याद रखिये जो अपनी बीवी को छोड़ सकता है वह किसी को भी छोड़ सकता है.

कभी भी टूट सकता है रिश्ता

 

शादीशुदा व्यक्ति से संबंध बनाते वक़्त हर सिचुएशन के लिए तैयार रहना पड़ता है. क्योंकि इस रिश्ते में कभी भी कुछ भी हो सकता है. वह आपको कभी भी अपनी ज़िंदगी से जाने के लिए बोल सकते हैं. ऐसे लोगों से आप ज़्यादा उम्मीदें भी नहीं रख सकतीं. इसलिए अगर आप इस सिचुएशन में नहीं आना चाहतीं तो ऐसे रिश्ते में जाने से बचिए.

रिसर्च भी यही कहती है

साल 2011 में एक रिसर्च के मुताबिक 16 प्रतिशत भारतीय महिलाओं के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होते हैं. जिन महिलाओं के पति कई महीनों तक घर से बाहर रहते हैं या घर पर ज़्यादा टाइम नहीं दे पाते, ऐसी महिलाएं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की तरफ ज़्यादा आकर्षित होती हैं.

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर वैसे तो अपने आप में ही गलत है. यह न सिर्फ दो लोगों की बल्कि दो परिवारों की जिंदगी बर्बाद  करता है और यह सबसे ख़राब तब होता है जब बच्चे होने के बाद भी आप किसी के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर रखते हैं. शादी होने के बाद भी यदि आपको किसी से प्यार हो जाता है तो अपने पार्टनर को धोखा देने के बजाय उन्हें सब सच-सच बता देना ही बेहतर है.

पढ़ें सात फेरों से पहले दुल्हा-दुल्हन करवाएं मेडकिल चेकअप, शादीशुदा जीवन में हमेशा रहेगी खुशहाली

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button