बॉलीवुड

भारत की इन 10 फिल्मों के पोस्टर देखकर रोक नहीं पाएंगे आप आपनी हँसी!

भारत एक बहुत ही मजेदार देश हैं और यहाँ के रहने वाले उससे भी मजेदार हैं। यहाँ बहुत सारी संस्कृतियाँ हैं। हर संस्कृति की अपनी अलग-अलग मान्यताएं भी हैं। आप तो जानते ही हैं कि भारत में सिनेमा को बहुत महत्व दिया जाता है। अगर ये कहा जाए कि भारतीय समाज के विकास में सिनेमा ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है तो ये कहना गलत नहीं होगा। भारत में एक साल में पुरे विश्व में सबसे ज्यादा फ़िल्में बनायी जाती हैं।

भारत में बनती हैं कई तरह की फ़िल्में:

बॉलीवुड के अलावा कई अन्य क्षेत्रीय भाषाओँ की फ़िल्में भी यहाँ बनाई जाती हैं। इसके अलावा यहाँ सी ग्रेड की फिल्मे भी धड़ल्ले से बनाई जाती हैं और वह चलती भी हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के पोस्टर दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप चाहकर भी अपनी हँसी को नहीं रोक पाएंगे। इन फिल्मों के नाम ऐसे हैं और इनका चित्र ऐसा है, जिसे देखने में बाद किसी भी व्यक्ति की हँसी अपने आप छूट जाएगी।

इन फिल्मों के पोस्टरों को देककर छूट जाएगी आपकी हँसी:

*- बीबी तुम्हारी बच्चे हमारे:

इस फिल्म का पोस्टर देखने के बाद पहले तो लोग सोचेंगे फिर जमकर ठहाके लगायेंगे, ये कैसा नाम है “बीबी तुम्हारी बच्चे हमारे”। इसे देखने के बाद हँसी अपने आप ही निकाल आएगी।

*- पुराना पुरुष:

इस फिल्म के पोस्टर को देखकर ही ऐसा लगता है कि यह पुरुष सच में बहुत पुराना है।

*- बस एक बार:

यह भी किसी से कम नहीं है। समझ में ही नहीं आ रहा है कि ये किस चीज की माँग “बस एक बार” करके कर रही है।

*- डाकुरानी तलवार वाली:

“अँधा कानून का जवाब, डाकुरानी तलवार वाली” इसे देखने के बाद तो यक़ीनन आप जमकर हँसेंगे।

*- एक एक का काट लूंगी:

इस फिल्म का पोस्टर देखने के बाद बहुत गंभीर आदमी भी अपनी हँसी को नहीं रोक सकता है, “एक एक का काट लूंगी” समझ में नहीं आ रहा है कि यह क्या काटने की बात कर रही है।

*- खून की प्यासी डायन:

खैर यह तो वैसे एक डरावनी फिल्म है, लेकिन इसका नाम और इसका पोस्टर देखकर हँसी आती है। “खून की प्यासी डायन” इसमें जो डायन है वह कहीं से भी डायन नहीं लग रही है।

*- प्यार की चीख:

“प्यार की चीख” ऐसा भी कोई नाम होता है क्या? हमने तो सुना था कि प्यार शांति से किया जाता है ये चीख की बात तो बिलकुल नई है।

*- शैतानी खजाना:

इस डरावनी फिल्म का पोस्टर देखकर बच्चा भी हँसने लगेगा। “शैतानी खजाना” अब इसमें कौन से खजाने की बात की गयी है, जो शैतानी हो सकता है।

*- तेरे मेरे बीच में:

इस फिल्म का नाम और पोस्टर दोनों ही बहुत ज्यादा फनी हैं, “तेरे मेरे बीच में” इसे देखकर दुखी लोग भी हँस पड़ेंगे।

*- तूफ़ान और बिजली:

इसका नाम बड़ा ही जबरदस्त है, “तूफ़ान और बिजली”। नाम से ऐसा लग रहा है जैसे कोई बहुत सीरियस फिल्म है। लेकिन पोस्टर देखकर हँसी आती है।

Back to top button