समाचार

इस गांव में बना है पीएम मोदी का ‘मंद‍िर’, जहां की जाती है मोदी की पूजा

उत्तर प्रदेश राज्य में एक ऐसा गांव है जहां पर नरेंद्र मोदी को भगवान का दर्जा दिया गया है और इस गांव के लोग दिन रात मोदी की भक्ती में लीन रहते हैं। बल‍िया ज‍िले के बांसडीह नगर पंचायत के लोगों ने अपने गांव में मोदी का मंदिर भी बनाया है और ये लोग रोज मोदी की पूजा करते हैं। मोदी की पूजा करने के लिए इन्होंने मंदिर में पीएम मोदी की एक फोटो भी लगा रखी है और इस फोटो के सामने दिन रात धूप और अगरबत्ती जलाई जाती है। इस गांव के लोग इकट्ठा होकर एक साथ मोदी की आराधना करते हैं।

दुर्गा मंदिर में लगाई मोदी की फोटो

इस गांव के लोगों ने अपने गांव में बनें एक दुर्गा मंदिर को ही मोदी का मंदिर बना दिया है और इस मंद‍िर में दुर्गा मां की फोटो के साथ ही मोदी की भी एक फोटो लगा दी है। मोदी की इस फोटो की रोज उसी तरह से पूजा की जाती है जैसे किसी भगवान की। मोदी की पूजा इस गांव की महिलाओं और पुरुषों द्वारा की जाती है और पूजा के दौरान ये मोदी जी की तस्वीर पर पहले त‍िलक लगाते हैं फिर धूप और अगरबत्ती उनके सामने जलाते हैंं।

मोदी के लिए रखें हैं व्रत

इस गांव के कई लोगों ने मोदी जी के लिए व्रत भी रखे हैं। इस गांव के लोगों के अनुसार वो चाहते हैं कि एक बार फिर से  मोदी हमारे देश के पीएम बनें और इसलिए इन्होंने पीएम मोदी के लिए नौ दिनों के व्रत रखे हैं। मोदी के लिए नौ दिनों के व्रत रखने वाली रमावती देवी के अनुसार ये नवरात्र के पहले दिन से मां दुर्गा के साथ मोदी जी की पूजा कर रही है और ये कामना कर रही है कि मोदी फिर से देश के पीएम बन जाएं। रमावती के मुताबिक उन्होंने मोदी जी के पीएम बनने के लिए नौ दिन के व्रत भी रखे हैं। रमावती देवी के अलावा  मोदी के लिए व्रत रखने वाले प्रतुल ओझा का कहना है कि नवरात्र के दौरान इस गांव के लोग  मां दुर्गा से प्रार्थना कर रहे हैं कि मोदी जी दोबारा पीएम बनें। मोदी गरीबों के लिए भगवान से कम नहीं हैं, इसी कारण के चलते हमने मंदिर में मोदी जी की तस्वीर रखी है और उसकी  पूजा कर रहे हैं।

चाहते हैं गांव का नाम मोदी रखा जाए

इस गांव के लोगों के दिलों में मोदी के लिए कितना प्यार और भक्ती है इस बात का अंदाजा इस चीज से भी लगाया जा सकता है कि इस गांव के लोगों ने मोदी जी की पूजा करने के साथ साथ बांसडीह नगर पंचायत का नाम मोदी नगर पंचायत रखने की मांग करना शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक इस मांग को माना नहीं गया है। गौरतलब है कि लोकसभा के चुनाव की वोटिंग शुरू हो गई है और पहले चरण के लिए मतदान किए जा चुके हैं। इस बार फिर से बीजेपी जीत सके और फिर से मोदी जी देश के पीएम बन सकें। इसके लिए बांसडीह नगर पंचायत के लोगों ने मोदी जी के लिए व्रत रखें हैं। ताकि उनको इन चुनाव में जीत मिल सके।

Back to top button