जानिए बॉलीवुड की इन खुबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में जो खा चुकी हैं जेल की हवा!

बॉलीवुड चमक-धमक से भरी दुनियाँ है। यहाँ अभिनेताओं का जेल जाना आम बात है। बॉलीवुड के कई अभिनेता हैं, जिनका जेल से गहरा रिश्ता बन गया है। सलमान खान से लेकर संजय दत्त जैसे मशहूर अभिनेता भी जेल की हवा खा चुके हैं। लेकिन जब बात बॉलीवुड के अभिनेत्रियों के जेल जाने की हो तो, थोड़ा सोचना पड़ जाता है। इसमें हैरान होने वाली बात नहीं है।

जैसे पुरुष अपराध कर सकते हैं वैसे महिलाएँ भी अपराध कर सकती हैं और उसके लिए जेल भी जा सकती हैं। आपको बता दें बॉलीवुड की कुछ मशहूर और खुबसूरत अभिनेत्रियाँ भी जेल की हवा खा चुकी हैं। जिन अभिनेत्रियों की खूबसूरती की मिशाल दी जाती है, उन्होंने किस वजह से जेल में अपनी रातें बितायी होंगी, आइये जानते हैं।

बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियाँ जा चुकी हैं जेल:
*- सोनाली बेंद्रे:

actresses went jail

सोनाली बेंद्रे को धार्मिक मामले में कुछ लोगों की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दरअसल सोनाली बेंद्रे ने एक ऐसी ड्रेस पहनी थी, जिसपर “ॐ नमः शिवाय” लिखा हुआ था। यह ड्रेस पहनकर इन्होने उत्तेजनात्मक अवस्था में फोटो खिंचवाई थी। उस समय सोनाली की यह फोटो खूब सुर्ख़ियों में रही और इसी के कारण उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी।

*- मधुबाला:

actresses went jail

अपने समय की सबसे खुबसूरत अभिनेत्री मधुबाला भी जेल की हवा खा चुकी हैं। एक बार निर्देशक बीआर चोपड़ा ने इनके खिलाफ केस दर्ज करवाया था। दरअसल इनके ऊपर यह आरोप था कि इन्होने बी आर चोपड़ा से एडवांस में पैसे ले लिए और बाद में फिल्म में काम करने से मना कर दिया। काम करने से मना तो किया ही पैसे भी देने से माना कर दिया। उस समय मधुबाला की खूबसूरती की मिशाल दी जाती थी, इसी के दम पर उन्होंने बॉलीवुड पर राज भी किया था।

*- मोनिका बेदी:

actresses went jail

खुबसूरत मोनिका बेदी और अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का रिश्ता किसी से छुपा हुआ नहीं है। अबू सलेम से रिश्ता होने के कारण मोनिका को जेल भी जाना पड़ा था। मोनिका को कम उम्र में ही बहुत कुछ करने की चाहत थी, इसी वजह से इन्होने गलत तरीके से दस्तावेजों का इस्तेमाल किया। इस अपराध की वजह से इन्हें दो साल के लिए जेल में भी रहना पड़ा था। 2013 में ये जेल से रिहा होकर फिर से बॉलीवुड की राह पर चल पड़ीं।

*- श्वेता बासु:

actresses went jail

यह अभिनेत्री बॉलीवुड में जल्दी घुसने की चाहत से और अपने शौक को पूरा करने के लिए गलत रास्तों पर चल पड़ी। श्वेता बासु के ऊपर यह भी आरोप लग चुका है कि यह सेक्स रैकेट से जुड़ी हुई थीं। इसी वजह से इन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। जब यह खबर आयी थी, तो सबसे होश उड़ गए थे, किसी को यकीन नहीं था कि श्वेता बासु ऐसा कर सकती हैं। श्वेता बासु हैदराबाद के एक होटल में आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ी गयी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.