बॉलीवुड

बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस फिल्मों की शूटिंग के दौरान ही अपने डायरेक्टर्स से करने लगी थी प्यार

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड में जब भी किसी फिल्म की शूटिंग शुरू होती है या कोई फिल्म रिलीज होने के करीब पहुंच चुकी होती है तो उस फिल्म में काम कर रहे लीड एक्टर और एक्ट्रेसेस के बीच अफेयर्स की खबरें सुर्खियां बटोरनें लगती हैं। लेकिन फिल्म के शुरू होते-होते ये इश्क जितनी तेजी से परवान चढ़ता है फिल्म के खत्न होते-होते इनकी लव स्टोरी का भी दी एंड हो जाता है। वहीं कई ऐसे सेलेब्रिटीज भी हैं जिन्हें फिल्म की शूट के दौरान प्यार हुआ और बाद में ये ऑफ स्क्रीन जोड़ी रियल लाइफ में पति-पत्नी बन गए। वैसे तो फिल्म में साथ काम करते-करते आपस में इश्क हो जाना आम सी बात हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स और एक्ट्रेसेस हैं जो फिल्मों में साथ काम करते-करते एक-दूसरे के प्यार में पड़े।

लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी लव स्टोरीज के बारे में बताएंगे जिनमें एक्ट्रेसेस फिल्म के हीरो के साथ नहीं बल्कि डायरेक्टर्स के साथ प्यार में पड़ गई और देखते ही देखते उनका प्यार शादी में तब्दील हो गया। आज हम आपको बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जो अपने फिल्म के निर्देशकों के साथ प्यार में पड़ी और फिर शादी कर ली।

उदिता गोस्वमी

बॉलीवुड में पाप और जहर जैसी फिल्में करने वाली उदिता गोस्वामी का फिल्मी करियर बहुत अच्छा नहीं रहा था। जिसके बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। लेकिन बॉलीवुड से उनका कनेक्शन हमेशा रहा। बता दें कि उदिता गोस्वामी ने बॉलीवुड डायरेक्टर मोहित सूरी से शादी की है। दोनों के करीब 9 साल तक एक दूसरे को डेट किया और फिर साल 2013 में एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए।

रानी मुखर्जी

बॉलीवुड की बबली गर्ल यानि रानी मुखर्जी का नाम वैसे तो कई एक्टर्स के साथ जुड़ा लेकिन जब शादी की बात आई थी रानी ने अपने जीवन साथी के तौर पर बॉलीवुड के प्रोड्यूसर-डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा को सुना। बता दें कि रानी और आदित्य ने बहुत ही गुपचुप तरीके से साल 2014 में शादी कर ली थी। उनकी शादी के बारे में किसी को भनक तक नहीं पड़ी थी। खबरों की मानें तो दोनों काफी लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, लेकिन दोनों में से किसी ने भी अपना रिश्ता जगजाहिर नहीं किया और शादी के बाद ही दोनों का रिश्ता दुनिया के सामने आया था।

श्रीदेवी

बॉलीवुड की हवा-हवाई गर्ल श्रीदेवी की लव स्टोरी भी कुछ ऐसी ही रही थी। श्रीदेवी ने बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर बोनी कपूर से शादी कर ली थी। बता दें कि बोनी कपूर पहले से शादी शुदा थे लेकिन इसके बावजूद भी बोनी कपूर श्रीदेवी के प्यार में पागल हो गए थे। और श्रीदेवी से शादी करने के लिए उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया था और फिर श्रीदेवी से शादी कर ली थी। खबरों की मानें तो बोनी कपूर ने श्रीदेवी के परिवार को काफी सपोर्ट किया था , जिसके चलते दोनों एक-दूसरे के करीब आए और फिर शादी कर ली।

सोनाली बेंद्रे

कैंसर जैसी भयानक बीमारी को मात देने वाली सोनाली बेंद्रे अपने समय की टॉप एक्ट्रेसेस में एक थीं। बता दें कि सोनाली ने भी बॉलीवुड डॉयरेक्टर गोल्डी बहल से शादी की है। सोनाली और गोल्डी की मुलाकात साल 1994 में फिल्म नाराज के सेट पर हुई थी। इन दोनों की मुलाकात गोल्डी बहल की बहन ने करवाई थी। सोनाली को देखते ही गोल्डी उनके दीवाने हो गए थे लेकिन उन्होंने 4 सालों तक सोनाली से अपने मन की बात छुपाकर रखी। लेकिव फिल्म अंगारे की शूटिंग के दौरान गोल्डी ने सोनाली को अपने मन की बात बता दी और दोनों ने शादी कर ली।

किरण जुनेजा

टीवी सीरियल ‘महाभारत’, ‘स्वाभिमान’ और ‘बुनियाद’ में काम करने वाली एक्ट्रेस किरण जुनेजा टीवी की सफल अभिनेत्रियों में से एक थी। किरण ने भी बॉलीवुड डायरेक्टर रमेश सिप्पी से शादी की। बता दें कि रमेश सिप्पी पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन किरण से प्यार होने के बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया था और दूसरी शादी कर ली थी। बता दें कि किरण और रमेश की पहली मुलाकात बुनियाद के सेट पर हुई थी और वहीं से दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई थी।

सोनी राजदान

आलिया भट्ट की मां और एक्ट्रेस सोनी राजदान ने भी बॉलीवुड डायरेक्टर महेश भट्ट से शादी की थी। महेश भट्ट की ये दूसरी शादी थी। बता दें कि महेश का नाम कई और लड़कियों के साथ भी जुड़ चुका था, लेकिन सोनी राजदान से मिलने के बाद वो उनके प्यार में पूरी तरह से पागल हो गए थे और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला लिया था। हालांकि महेश ने अपनी पहली बीवी को तलाक नहीं दिया था।

Back to top button