शास्त्रों के अनुसार सोमवार के दिन इन उपायों को करने से, हो जाती हैं कई सारी परेशनियां दूर सोमवार के दिन करेंगे ये 5 उपाय,हो जाएंगे शिव भगवान एकदम खुश

सोमवार के दिन अगर नीचे बताए गए उपायों को सच्चे मन से किया जाता है तो आपको कई सारे लाभ मिलते हैं। शास्त्रों के मुताबिक सोमवार का दिन शिव जी भगवान का होता है और इस दिन शिव जी भगवान की पूजा करने से और मंदिर में जाकर शिवलिंग के दर्शन करने से कई सारी तकलीफों से निजात मिल जाती है। इस दिन अगर सुहागन औरतें शिव जी की पूजा करती हैं तो उनके पति को जीवन में तरक्की मिलती है और शिव जी उनके पति की रक्षा करते हैं।

सोमवार के दिन करें इन उपायों को-

विवाह जल्दी होगा

जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा है या किसी के वैवाहिक जीवन में कोई परेशानियां आ रही है तो वो सोमवार के दिन मंदिर में जाकर गौरी-शंकर के सामने रुद्राक्ष को चढ़ा दें। रुद्राक्ष को चढ़ाने से पहले आप इसे गंगा जल में रखें और फिर मंदिर जाकर पहले गौरी और शंकर भगवान की पूजा करें और पूजा होने के बाद रुद्राक्ष को उनकी मूर्ति के सामने रख दें। ये उपाय करने से आपकी शादीशुदा जिंदगी से हर संकट दूर हो जाएंगे और जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है उनकी शादी भी हो जाएगी।

बेलपत्र भगवान को अर्पित

सोमवार के दिन आप मंदिर में जाकर शिवलिंग की पूजा करें और फिर एक बेलपत्र को लेकर उसपर सफेद चंदन से तिलक लगा दें। चंदन का तिलक लगाने के बाद आप उसको शिवलिंग पर चढ़ाते हुए मनोरथ बोल दें। ऐसा करने से आपकी हर मनोकामना को शिव जी पूरा कर देंगे। आप इस उपाय को तब तक करते रहें जब तक आपकी मनोकामना पूरी नहीं हो जाती है।

रुद्राक्ष की माला से जाप करें

शिव जी के मंदिर में जाकर आप एक रुद्राक्ष की माला लेकर उस माला से ‘ॐ नमो धनदाय स्वाहा’ मंत्र का जाप 11 बार करें। हर सोमवार को मंदिर में जाकर शिवलिंग के सामने इस मंत्र का जाप करने से आपको धन लाभ होगा और आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी।

महामृत्युंजय मात्र का जाप

सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से विशेष लाभ मिलता है। इसलिए आप इस दिन इस मंत्र का जाप जरूर करें। इस मंत्र का जाप आप रुद्राक्ष की माला के साथ करें और 108 बार ये मंत्र बोलें।

गरीब लोगों को अन्न का दान करें

सोमवार के दिन शिव जी के मंदिर जाए और उनको दूध और जल अर्पित कर उनकी पूजा करें। पूजा करने के बाद आप मंदिर के बाहर बैठे गरीब लोगों को अन्न और कुछ पैसे दान करें। ऐसा करने से आपकी पूजा सफल हो जाएगी और आपको कभी भी आर्थिक तंगी नहीं होगी।

सुहाग का सामान दान करें

पति की अच्छी सेहत और लंबी आयु के लिए आप सोमवार के दिन  सुहागन के सामान जैसे कुमकुम, सिंदूर, लाल कपड़े और चूड़ी का दान करें। सोमवार के दिन इन चीजों का दान करने से आपका वैवाहिक जीवन हमेशा अच्छे से चलेगा और आपके पति हमेशा सेहतमंद रहेंगे। वहीं अगर आप ये सामान किसी कारण से दान नहीं कर पाते हैं तो आप सुहागन के इन सामानों को शिव जी के मंदिर में रखकर आ जाएं।