राशिफल

Rashifal: बुधवार को गणेशजी की कृपा से 6 राशियों के खुलेंगे किस्मत के ताले, होगा भाग्योदय

हम आपको बुधवार 10 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 10 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके घर में शुभकार्य होने के आसार बन रहे हैं। व्यावसायिक मामलों में भावुकता से निर्णय ना ले। धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। सामाजिक कार्यों में मान सम्मान तथा पद प्रतिष्ठा में लाभ होगा। अगर आप विदेशों में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा है। दांपत्य जीवन में निकटता और मधुरता आएगी। समाज में ख्याति मिलेगी। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप हर एक कार्य समय रहते सफलतापूर्वक संपन्न कर पाएंगे। नौकरी कर रहे लोगों को उच्च पद की प्राप्ति होगी। आपके जीवन की सभी प्रकार की परेशानियों का खात्मा होगा। आपको बहुत तरक्की मिलेगी तथा बड़ा धन लाभ होगा। नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुँचाएंगे। जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका जीवन साथी आपकी भावनाओं का कद्र करेगा। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा आपकी आर्थिक स्थिति लगातार मजबूत होगी। कामवृत्ति और चोरी जैसे अनैतिक विचारों पर संयम रखिएगा क्योंकि असंयमी होने से कार्य बिगड़ सकते हैं। व्यापार में भी आपका आयोजन व्यवस्थित होगा। व्यापार के कारण बाहर कहीं प्रवास हो सकता है। ध्यान रहे किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना आज आपके लिए उचित नहीं है। ऊपरी अधिकारी प्रसन्न रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी करने वालों के लिए कार्यालय में आज वातावरण अनुकूल रहेगा। पुराना वाद-विवाद दूर हो सकता है। आपके घर में मेहमानों का आगमन होगा जिससे घर परिवार की खुशियां दुगनी हो जाएगी। मन को प्रसन्न और हलका करने के लिए आप मनोरंजन का आसरा लेंगे। प्रवास भी आनंदप्रद रहेगा। संतानो की पढा़ई-लिखाई तथा स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। अधिक खर्च से बचिएगा। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

बुजुर्गों और मित्रों का सहयोग मिलेगा। मित्रमंडल में नए मित्र जुड़ेंगे। नौकरी-व्यवसाय में आय वृद्धि का योग है। शारीरिक रूप से अस्वस्थता और मानसिक चिंता बनी रहेगी। माता के प्रति अधिक भावनात्मक रहेगें। बौद्धिक चर्चा का प्रसंग उपस्थित होगा, लेकिन वाद-विवाद को टालिएगा। आज साझेदारी का बिजनेस अच्छा रहेगा लेकिन जिद्दी रवैया आज छोड़ दें। प्रेम सम्बंध भंग हो सकता है। यह आपको मानसिक रूप से क्षीण कर सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

परिवार में आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी। स्नेहीजनों व मित्रों को भी इस आनंद में सहभागी बनाएंगे। दांपत्य वैवाहिक जीवन सुखमय बीतेगा। पति पत्नी के बीच मधुरता और बढ़ेगी। आपकी आय में वृद्धि होने की संभावना नजर आ रही है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी लाभ हो सकता हैं। यह समय आपके लिए बेहद खास रहेगा। मित्रों के सहयोग से आज रोजगार के नए अवसर खुलेंगे और आपके रुके हुए कार्यों में भी गति आएगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिवार के आयोजनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। जीवनसाथी के साथ गलतफहमी के कारण विवाद सम्भव है। ग्रहों का संयोग आपके अनुकूल रहेगा। जिससे आपकी बेरोजगारी समाप्त हो जाएगी और आपको रोजगार के कई अवसर प्राप्त होंगे। आपको अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा क्योंकि अस्वस्था हो सकती है। पारिवारिक माहौल बेहतर रहने वाला है, लेकिन आपको आज बच्चों के प्रति थोड़ा सा सचेत रहने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपका शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन स्वभाव में क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है। किसी से बात करने के पहले सोच लें कि आपको क्या कहना है अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। बिजनेस करने वाले लोग तरक्की हासिल कर सकते हैं। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अपना समय व्यर्थ ना गवाएं। जीवन साथी के साथ मधुर संबंध बना रहेगा। साझे के बिजनेस में लाभ होंगे। कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज छुपी हुई कुछ बातें भी आपके सामने आ सकती हैं। यात्रा के समय आपको सावधानी बरतनी जरूरी होगी। प्यार जीवन में पूर्व से ही ज्यादा आप सुधार देख सकते है। नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। कर्ज मुक्त हो सकते हैं और इनकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर हो सकती हैं। इतना ही नहीं इनके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो सकती हैं। आपकी आमदनी में इजाफ़ा हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत होगा। उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। जरूरत मंद की सहायता करके आप प्रसन्न होंगे। कारोबार बढ़ने को आप कुछ पैसे लगाया जा सकता है। राजनीती में आप सफलता प्राप्त करेंगे। चापलूसों से सावधान रहें, व्यापार-व्यवसाय में सोच-समझकर निर्णय लें। सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। पेट खराब हो सकता है। विवाहित जातकों के लिए आपका जीवनसाथी तनाव के स्रोतों में से एक हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके कार्य विलंब से पूरे होंगे। परिश्रम तो अधिक करेंगे परंतु फल कम मिलेगा। यदि आप व्यवसाय में हैं, तो आप जोखिम भरे निवेश से लाभ कमा सकेंगे। आप अपने उत्साह और समर्पण के कारण वित्तीय प्रगति करने में सक्षम हैं। समाज में अग्रिम स्थान प्राप्त कर सकेंगे। सामाजिक कार्यों में भाग लेने जाना होगा। दिनभर विचारों में उतारचढ़ाव रहेंगे। आपकी जिद से दूसरों को परेशानी हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका किसी भी मामले में जरा भी ज्यादा जोश या तैश न दिखाएं। आपका उत्साह आपका ही नुकसान कर सकता है। दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रहेगी। शारीरिक भौतिक सुख को लेकर आपके जीवन में नवीन रोमांच देखन को मिल सकता है। कामकाज से जुड़ी टेंशन खत्म हो सकती है। मेहनत का फल मिलेगा। बड़े लोगों से मदद भी मिलेगी। अपने घर कस्बों से दूर रहने वाले लोगों के लिए, यह समय घर वापसी के लिए शुभ है।

आपने Rashifal 10 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कैसे हुई थी लक्ष्मण की मृत्यु, क्या स्वयं प्रभु श्री राम ने दिया था अपने भाई को मृत्युदंड, जानिए

Back to top button