राशिफल

आज शिवजी की कृपा से 4 राशियों की पलटेगी किस्मत व तीन राशियों को करीबी से मिल सकता है विश्वासघात

हम आपको सोमवार 8 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 8 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। कोई कारोबारी विशाल सौदा विशाल लाभ दे सकता है। कारोबार प्राप्ति के कोशिश सफल रहेंगे। सोच समझकर पूर्ण जानकारी के साथ निवेश करना फायदेमंद रहेगा। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। यदि पैतृक संपत्ति से संबंधित कोई विवाद है तो उसे प्रेम पूर्वक सुलझाने का प्रयास करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। राज्य से सम्मान प्राप्ति होगी। हालांकि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दिन होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। लेखन व पठन-पाठन में वक्त व्यतीत हो सकता है। सफलता हासिल करेंगे। यात्रा मनोरंजक हो सकती है। स्वादिष्ट खाना का आनन्द हासिल होगा। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने व्यवहार से परिजनों का दिल जीत लेंगे। परिवार में तनाव की स्थिति निर्मित होगी। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी। दौलत प्राप्ति सुगम होगी। निवेशादि लाभप्रद रहेंगे। स्थायी संपत्ति के में वृद्धि हो सकती है। अगर आज आप कहीं यात्रा करने की सोच रहे हैं, तो अपना जरुरी सामान ले जाना न भूलें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नया वातावरण और नए मित्र आपके लिए एक नया अनुभव होगा। भागदौड़ और परिश्रम के बाद वंचित लाभ होगा। अनहोनी की सम्भावना रहेगी। आराम के साधन व वक्त पर्याप्त हासिल होंगे। सेहत का विशेष ध्यान रखें। जोखिम व जमानत के काम टालें। बड़ों की सलाह लें। चोट व रोग से बचें। पारिवारिक समस्याओं को प्राथमिकता दें। इस बारे में बिना देर किए बातचीत करें, क्योंकि एक बार इस समस्या के हल हो जाने पर घर में जीवन बहुत आसान हो जाएगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष हो सकता है। मानसिक रूप से आनंदित रहेंगे। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रोजगार मनोनुकूल चलेगा। जॉब में प्रभाव रीजन बढ़ेगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। अध्यात्मिक और ईश्वर भक्ति में मन लगेगा। कार्य की शुरुआत में परेशानी आ सकती है। किसी से कर्ज भी लेना पड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कोई सत्ताधारी मुसीबत के समय आपकी मदद को आगे आएगा। इस सहायता का उपयोग करने में बिल्कुल भी ना हिचकिचाएं। पुराना रोग उभर सकता है। दुष्टजनों से दूरी बनाए रखें। निवेश में विवेक से काम करें। जॉब में नए काम कर पाएंगे। परिजनों या दोस्तों के साथ लंबी दूरी की यात्रा होगी। जो काम आपको नियमित तौर पर शौक जैसे लगते थे, वे ही आज किसी बोझ की तरह लग सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप छोटी-मोटी बातों पर आपा खोने से बचें, क्योंकि इससे आपके हितों को नुकसान पहुँचेगा। किसी छोटी सी बात पर भी आप उदास हो जायेंगे या पुराने बेहतर समय को याद करने लगेंगे। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। आय बनी रहेगी। प्रतिद्वंद्विता में वृद्धि होगी। पेट से संबंधित बीमारियों के लिए सावधानी बरतनी होगी। एक स्वार्थी इंसान से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि वह आपको तनाव दे सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज जरूरत पड़ने पर आपको मदद जरूर मिलेगी। किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली खबर आपका दिन बना सकती है। खान-पान पर विशेष रूप से ध्यान रखें वरना सेहत खराब हो सकती है। नए वस्त्र और आभूषणों की खरीदारी कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में प्रक्रियाओं में व्यस्त रहेगी। दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए उचित कदम उठाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आर्थिक रूप से आपको लाभ होगा। खर्च पर नियंत्रण रखें। किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। धन लाभ के योग बन रहे हैं। नकारात्मकता रहेगी। मेहनत अधिक होगी। लाभ में कमी रह सकती है। जोखिम व जमानत के काम टालें। फालतू बातों पर गौर न करें। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। नई जिम्मेदारी मिलने के योग हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप किसी मुसीबत का हल करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे। हाल ही में शुरू की गई परियोजनाएं लाभ कम ही देंगी। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। धनहानि की संभावना हैं। जोखिम न लें। करियर में आगेबढ़नेके लिए आपको मदद मिल सकती है। फायदे के अच्छे मौके भी आपको मिलेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

प्रेम के नजरिए से आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें। पूर्व के चले आ रहे प्रेम संबंध परिपक्व होंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियों के फूल खिलेंगे। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। आप दूसरों की मदद करेंगे। बिजनेस और नौकरी में आप का काम अच्छा रहेगा। आपके काम की तारीफ हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप मित्रों और स्नेहीजनों के साथ किसी रमणीय पर्यटनस्थल पर घूमने-फिरने का आनंद उठा सकेंगे। अगर आप अपनी चीज़ों का ख्याल नहीं रखेंगे तो उनके चोरी या गुम होने का डर रहेगा। आप खुद को व्यवस्थित रखेंगे और साहस के साथ चीजों का सामना करेंगे। आप नए संपर्क स्थापित कर सकते हैं। दोस्त सहयोग करेंगे और आपका पारिवारिक जीवन उत्साहपूर्ण रहेगा। लंबी अवधि के लिए निवेश करना फायदेमंद साबित नहीं होगा।

आपने Rashifal 8 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मिश्री मिलाकर सूर्य को चढ़ाएं जल और बोल दें ये मंत्र, दूर हो जाएगी जीवन की हर परेशानी

Back to top button