राजनीति

सुरक्षा घेरा तोड़ ठेले वाले से मिलने पहुंचे राहुल, पूछा- ‘भाई वोट किसे दोगे’, तो मिला ये जवाब

चुनाव आते ही वोटरों को साधने के लिए नेता कई तरह के हथकंडे अपनाते हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम भी सामने आता है। जी हां, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के प्रचार में ऐड़ी चोटी का बल लगाते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन इस दौरान उनसे जुड़ा एक वाकया तेज़ी से चर्चा में है। हाल ही में राहुल गांधी देवभूमि में चुनावी प्रचार करने के लिए पहुंचे, जिसकी वजह से एक पुरानी याद ताजा हो गई। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार करते समय सुरक्षा घेरा को तोड़कर एक ठेली वाले के पास पहुंच गए और उससे मूंगफली और गजक खरीद कर खाया। दरअसल, राहुल गांधी इस तरह के हथकंडे लोगों से सीधा संपर्क साधने के लिए करते हैं, लेकिन यह वाकया इस बार का नहीं है, बल्कि 2017 में हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का है। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में प्रचार करने जब राहुल गांधी पहुंचे थे, तब उन्होंने सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए ठेली वाले मूंगफली और गजक खरीद के खाएं थे और इस दौरान एक बड़ा सवाल भी पूछा था।

ठेली वाले को राहुल ने दिये थे 50 रुपये

राहुल गांधी ने ठेली वाले ने ठेली वाले से 30 रुपये की मूंगफली ली और फिर 50 रुपये का नोट दिया, इसके बाद उन्होंने आगे कहा कि 20 रुपये का गजक भी दे दो भाई। इसके बाद राहुल गांधी के पीछे पीछे कुछ कांग्रेस नेता भी आ गए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपने सामने देखकर ठेली वाले को यकीन नहीं हुआ और वह उस दिन सोशल मीडिया पर हीरो बन गया। दरअसल, किसी भी बड़े लीडर से साक्षात मुलाकात करने की तमन्ना हर नागरिक की होती है, ऐसे में उस ठेली वाले का तो दिन ही बन गया था। बता दें कि ठेली वाले का नाम शिवशंकर है।

पैसे देने के बाद राहुल ने पूछा ‘वोट किसको दोगे भाई?’

जब राहुल गांधी ने मूंगफली और गजक के पैसे दिये तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में शिवशंकर से पूछा कि भाई वोट किसको दोगे? राहुल गांधी की बात सुनकर शिवशंकर मुस्कारने लगे, लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया। ऐसे में जब यह वाकया सोशल मीडिया पर सामने आया तो लोगों ने तरह तरह के राय देने लगे। कुछ लोगों ने कहा कि शिवशंकर ने इसलिए नहीं दिया जवाब, क्योंकि वह बीजेपी को वोट देने वाला है। खैर, चुनावी माहौल में इस तरह की खबरें देखने को मिलती रहती है।

मुहाने पर है लोकसभा चुनाव

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग 11 अप्रैल को होगी, जिसकी वजह से तमाम राजनीतिक पार्टियां पूरी ताकत झोंकती हुई नजर आ रही हैं। इस बार लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होगा और 23 मई को नतीजे आएंगे। बता दें कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों के बीच दिल्ली की सत्ता पर आसीत होने की टक्कर देखने को मिल रही है और इसलिए दोनों ही पार्टियां एक दूसरे को लेकर बयानबाजी करती हुई नजर आ रही हैं।

Back to top button