विशेष

फिल्मों में नहीं मिली जगह तो वेब सीरीज में बनाया करियर, आज घर-घर में मशहूर हैं ये सितारे

एक्टिंग अब बड़े पर्दे या फिर छोटे पर्दे तक ही सीमित नहीं रह गया है. इसके अलावा भी कई ऐसे माध्यम आ गए हैं जिनके द्वारा एक एक्टर घर-घर में मशहूर हो सकता है. पहले केवल फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम करने वाले लोगों को ही पहचान मिलती थी. लेकिन अब बदलते वक़्त के साथ-साथ लोगों का नजरिया भी बदला है. लोग घिसी-पिटी मूवी और सीरियल के अलावा कुछ हटकर और रियल देखना चाहते हैं. ऐसे लोगों की चाहत नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम जैसे कुछ एप्स पूरी कर देते हैं. नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, हॉटस्टार कुछ ऐसे एप हैं जिन्हें देखने का चलन इन दिनों काफी बढ़ गया है. इन दिनों वेब सीरीज का फैशन ट्रेंड में हैं. ये वेब सीरीज इन एप्स पर ही दिखाए जाते हैं और इनमें काम करने के लिए बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े सितारे तैयार रहते हैं. आज के टाइम में लोग फिल्मों से ज्यादा वेब सीरीज को देखना पसंद करते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड में कुछ सितारे ऐसे हैं जिन्हें फिल्मों से नहीं बल्कि वेब सीरीज से लोकप्रियता हासिल हुई है. आज के इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ सितारों की बात करने जा रहे हैं.

सोभिता धुलिपला

‘शेफ’ और ‘रमन राघव 2.0’ जैसी फिल्म में काम कर चुकी अभिनेत्री सोभिता धुलिपला ने हाल ही में रिलीज़ हुई वेब सीरीज ‘मेड इन हेवन’ से अपने वेब सीरीज करियर की शुरुआत की है. इसमें उन्होंने तारा खन्ना का किरदार निभाया है जो दर्शकों को बहुत पसंद आ रहा है.

राजेश तैलंग

‘मिर्जापुर’ और ‘सेक्रेड गेम्स’ जैसे पॉपुलर वेब सीरीज में काम कर चुके राजेश तैलंग इन दिनों ‘दिल्ली क्राइम’ में अपने अभिनय का जलवा बिखेर रहे हैं.

श्वेता त्रिपाठी

‘मसान’ और ‘हरामखोर’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी श्वेता त्रिपाठी को लोग ‘मिर्जापुर में गोलू के किरदार के लिए आज भी याद करते हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई ज़ोया अख्तर की वेब सीरीज ‘मेड इन हेवन’ में भी श्वेता नजर आई हैं.

कुबरा सैत

कुबरा सैत सलमान खान के साथ फिल्म ‘रेडी’ और ‘सुल्तान’ में नजर आई थीं लेकिन दर्शकों ने उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया. पॉपुलर वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ में कुक्कू का किरदार निभाकर वह सबकी नजरों में आयीं.

अंगद बेदी

 

साल 2011 में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अंगद खान का असली डेब्यू वेब सीरीज से हुआ है. अंगद बेदी फिल्म ‘सूरमा’ में नजर आये थे.

अर्जुन माथुर

अर्जुन माथुर ने ‘मेड इन हेवन’ में अपनी अदाकारी से सबको आश्चर्यचकित कर दिया है. जिस किसी ने भी ये वेब सीरीज देखा वह अर्जुन की तारीफ किये बिना रह नहीं पाया.

निधि सिंह

पॉपुलर वेब सीरीज ‘पर्मनेंट रूममेट्स’ में काम करने के बाद निधि सिंह को लोग तान्या के नाम से पहचानने लगे. निधि ने इस वेब सीरीज में इतना कमाल का अभिनय किया है कि बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियां भी उनके सामने फेल नजर आती हैं.

सयानी गुप्ता

वेब सीरीज की दुनिया में आज सयानी गुप्ता जाना-माना नाम हैं. वह यू-ट्यूब के कई शार्ट फिल्म में भी काम कर चुकी हैं. सयानी ने बॉलीवुड की भी कुछ फिल्मों में काम किया है लेकिन लोकप्रियता उन्हें वेब सीरीज से मिली. वेब सीरीज ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ में उन्होंने सराहनीय काम किया है.

विक्रांत मैसी

विक्रांत मैसी एक अद्भुत कलाकार हैं और हम उन्हें ‘लूटेरा’ जैसी फिल्मों में देख चुके हैं. अपकमिंग फिल्म ‘छपाक’ में भी वह नजर आने वाले हैं. वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में उन्होंने बबलू पंडित का शानदार रोल निभाया था.

सुमित व्यास

वेब सीरीज ‘पर्मनेंट रूममेट्स’ में सुमित व्यास ने कमाल का अभिनय किया है. इस सीरीज को देखने के बाद लड़कियां सुमित की दीवानी हो गयी थीं. इसके अलावा ‘ट्रिपलिंग’ में भी लोगों ने उनके काम को सराहा है.

पढ़ें इस वजह से मां को घर से निकालना चाहती थीं दीपिका पादुकोण, पिता और बहन भी हो चुके थे परेशान

Back to top button