अध्यात्म

फिटकरी के ये टोटके आपके जीवन से कर देंगे सारे दुखों को चुटकी में दूर

फिटकरी एक सफेद रंग की चीज होती है जिसका प्रयोग दवा बनाने से लेकर पूजा के दौरान भी किया जाता है। जबकि कई लोग इससे जुड़े कई सारे टोटके भी करते हैं। फिटकरी से जुड़े ये टोटके काफी लाभ जनक होते हैं और इन टोटकों को कर आप धन में लाभ पाने से लेकर कई तरह की परेशानियों से निजात पा सकते हैं।

फिटकरी से जुड़े टोटके

 

धन पाने के लिए

फिटकरी के टुकड़े को तिजोरी में रखने से और फिटकरी के पानी से नहाने से धन लाभ होता है। इसके अलावा घर या दुकान के मुख्य दरवाजे पर अगर काले कपड़े में इसे बांधकर लटका दिया जाए तो जीवन में पैसों से जुड़ा लाभ होने लगता है और एक साथ कई जगहों से पैसे आने लग जाते हैं।

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए

अगर आप पर कर्ज है तो आप लगातार तीन बुधवार ये उपाय करें। इस उपाय के तहत आप एक पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर रख दें और इस पत्ते को धागे की मदद से बांध दें। फिर बुधवार की सुबह पीपल के पेड़ के नीचे इसे दबा दें। फिटकरी के उपाय करने से आपको कर्ज से जल्द ही मुक्ति मिल जाएगी।

नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए

नकारात्मक ऊर्जा को घर से भगाने में भी फिटकरी काफी लाभदायक होती है। आप बस अपने घर के  बाथरूम में एक कटोरी के अंदर फिटकरी को डालकर रख दें और इस कटोरी को बाथरूम में ऐसी जगह पर रखें जहां पर किसी की नजर इस कटोरी पर ना पड़े। ये उपाय करते ही आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी।

घर का वास्तु दोष हो सही

जिन लोगों के घर में वास्तु दोष है वो लोग अपने घर के हर कमरे के अंदर फिटकरी का एक टुकड़ा रख दें। ऐसा करने से आपके घर के वास्तु दोष का बुरा असर आपके जीवन पर नहीं पड़ेगा और घर का वास्तु दोष भी सही हो जाएगा।

बुरी नजर उतारे

अगर किसी को बुरी नजर लग गई है तो फिटकरी की मदद से इस नजर को उतारा जा सकता। आप बस जिस व्यक्ति को बुरी नजर लगी है उसके सिर के ऊपर से सात बार फिटकरी के टुकड़े को घूमा दें और फिर फिटकरी के टुकड़े को जला लें। फिटकरी के जलते ही बुरी नजर का असर एकदम खत्म हो जाएगा।

डरावने सपनों से बचें

डरवाने सपने आने से अक्सर दिमाग अशांत हो जाता है और कई बार लोग खूब डर भी जाते हैं। अगर आपको भी रात को डरावने सपने आते हैं तो आप  फिटकरी को किसी काले कपड़े में बांधकर अपने बिस्तर के नीचे रख लें। ऐसा करने से आपको डरावने सपने आना बंद हो जाएगा। वहीं आप केवल मंगलवार या रविवार के दिन ही फिटकरी के टुकड़े को सिरहाने के नीचे रखें ।

झगड़ा खत्म करने के लिए

परिवार के लोगों के बीच तनाव या बार बार झगड़े होने पर आप रात को सोते समय अपने बिस्तर के पास एक लोटे में पानी भरकर और उसमे फिटकरी डाल दें और अगली सुबह इस पानी को पीपल के पेड़ पर डाल दें। फिटकरी के उपाय करने से घर के लोगों के संबंध आसपस में सुधर जाएंगे और घर में शांति का माहौल बन जाएगा।

यह भी पढ़ें : Fitkari Ke Totke

Back to top button