मुख्य समाचार

नोटबंदी से पाकिस्तान हुआ बर्बाद – ऐसे खत्म कर रहा है करोड़ों के जाली भारतीय नोट! वीडियो हुआ वायरल!

नई दिल्ली – पीएम मोदी ने 500 और 1000 के नोटों को बंद कर एक तीर से कई निशाने साधे और ये निशाने अब ऐसा लग रहा है कि पूरी तरह से सटीक लगे हैं। कालेधन और भ्रष्टाचार पर वार के साथ पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को भी तगड़ा नुकसान पहुँचा है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी हमेशा से भारतीय अर्थव्यवस्था को बिगाड़ने के लिए भारतीय बाजार में नकली नोटों की खपत करती रही है। इनमें सबसे अधिक संख्या 500 और 1000 के नोटों कि थी। लेकिन पीएम के नोटबंदी के फैसले के बाद पाकिस्तान द्वारा करोड़ों कि लागत से बनाए गये नकली भारतीय नोट रद्दी हो गये हैं। ऐसे कई सबुत मिलें हैं कि समझौता एक्सप्रेस, नेपाल बार्डर और बांग्लादेश के रास्ते जाली करेंसी भारत भेजी जाती रही है। Pakistan destroy fake Indian currency.

ट्रकों में भरकर फेंक रहा है जाली नोट –

नापाक पाकिस्तान को नोटबंदी की मार ऐसी लगी कि उसे करोंड़ो का नुकसान हुआ। जो पाकिस्तान जैसे देश के लिए वाकई में एक बड़ा झटका था। हालहि में सोशल मीडिया पर एक विडियो सामने आया है जिसे पाकिस्तान का बताया जा रहा है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग ट्रकों में भरकर भारतीय जाली नोटों को फेंक रहे हैं। इस वीडियो में कई कंटेनर दिखाई दे रहे हैं जिनमें से बैग जैसा कुछ फेंका जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि इन बैगों में जाली भारतीय नोट हैं। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को काफी लोगों ने शेयर किया है।

आपको बता दें कि अलग-अलग एजेंसियों की ओर से दी गई रिपोर्ट्स के अनुसार करीब 4,500 करोड़ की जाली मुद्रा भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था का हिस्‍सा थी। सरकारी एजेंसियों की ओर से वर्ष 2005-2007, 2008-2010 और 2011-2013 तक तीन बार भारी मात्रा में नकली मुद्रा जब्‍त की गई।

 

देखें वीडियोः पाकिस्तान कैसे अपनी करोंड़ो की लागत से बनाए नोटों को फेंक रहा है –

https://youtu.be/1Tr6ud8xN4M

Related Articles

Close