दिलचस्प

काम ना मिलने पर पैसे-पैसे के मोहताज हो गए थे ये 5 एक्टर, इस सुपरस्टार को बेचना पड़ा था बंगला

हाल ही में कुछ दिनों पहले ये खबर सामने आई की सरोज खान के पास काम नहीं है। जिन्होंने माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी जैसी दिग्गज हिरोइनों को अपने इशारे पर नचाया आज उन्हीं के पास काम नहीं है।इससे पहले नीना गुप्ता ने भी कहा था कि उनके पास काम नहीं है और उन्हें किसी से काम मांगने में शर्म नहीं है। हालांकि बाद में उन्हें सिर्फ काम ही नहीं मिला बल्की बधाई हो फिल्म से उन्होंने 62 साल की उम्र में की यंग एक्टर्स को मात भी दे दी। सलमान ने भी सरोज खान को काम देने का वादा कर दिया। इन स्टार्स के हिस्से तो काम आ गए, लेकिन कितने ही कलाकार ऐसे रहें जो पर्दे पर चमके भी, लेकिन एक वक्त के बाद लोग उनकी चमक भूल गए और आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते उनकी

सवी सिद्धू

कुछ समय पहले एक्टर सवी सिद्धू गार्ड की नौकरी करने के चलते चर्चा में आ गए थे। सवी ने अपने करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप की फिल्म पांच से की थी। इसे बाद गुलाल, ब्लैक फ्राइडे. पटियाला हाउस जैसी फिल्मों में नजर आए। काम मिलता रहा, लेकिन सफलता नहीं मिली और एक समय ऐसा आ गया जब काम भी मिलना बंद हो गया। वो पर्दे से गायब हो गए और चर्चा में तब आए जब उन्हें घर चलाने के लिए सिक्य़ोरिटी गार्ड की नौकरी करनी पड़ी।

महेश आनंद

बॉलीवुड में विलेन के तौर पर सुर्खियां बटोरने वाले महेश आनंद भी इस इंडस्ट्री का ऐसा ही ही एक चेहरा रहे जो दोबारा चर्चा में तब आए जब उनका निधन हो चुका था। 57 साल की उम्र में आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के चलते उनकी हालत बहुत खराब हो गई और गुमनामी में उनकी मौत हो गई। विलेन के तौर पर वो कितने बड़े सितारों के साथ नजर आए थे, लेकिन जिंदगी में एक बार जब अंधेरा छाया तो कोई साथ नहीं आया। उन्हें 18 सालों में फिल्म में काम नहीं मिला था।

पूजा डडवाल

कभी सलमान की हिरोइन रहीं पूजा डडवाल भी काम ना मिलने के चलते मरने वाली हालत में आ गई थी। उनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि वो अपना इलाज तक नहीं करा पा रही थी। उन्होंने मदद के लिए सलमान की तरफ मदद का हाथ भी बढ़ाया था, लेकिन बात नहीं हो पाई। बाद में जब सलमान को इस बारे में पता चला तो उन्होंने फौरन पूजा की मदद की। बता दें कि उन्होंने 1995 में फिल्म वीरगति से फिल्मी करियर की शुरुआत की, लेकिन आगे नहीं बढ़ पाई। वो टीबी औऱ फेफड़े जैसी गंभीर बीमारी से जुझ रहीं थीँ।

सतीश कौल

इंडस्ट्री में बिग बी औऱ दिलीप कुमार जैसे दिग्गजों के साथ काम करने वाले एक्टर सतीश कौल के ऊपर भी गरीबी का पहाड़ टूट पड़ा था। फिल्मों में उन्हें दोबारा काम नहीं मिला और घर की हालत बिगड़ गई। उनकी खबर कुछ दिन पहले जब छपी तो पंजाब सरकार ने उनकी मदद के लिए 5 लाख रुपए भेजे। उनके पास जो पैसे पहले से थे वो एक बिजनेस में डूब गए थे। उनकी खबर मिलने के बाद इंडस्ट्री के कई लोगों ने उनकी मदद की।

राजेंद्र कुमार

एक दौर था जब पर्दे पर राजेंद्र कुमार का जलवा था। उनकी रिलीज हुई काफी सारे फिल्में हिट थीं। यहां तक की सिनेमाघरों में राजेंद्रकुमार की फिल्में लगती तो सिल्वर जुबली मनाई जाती थी। इस वजह से ही उनका नाम जुबली कुमार तक पड़ गया था। हालांकि बदलते वक्त के साथ उन्हें काम मिलना बंद हो गया था और इसी के चलते उन्हें अपना बंगला राजेश खन्ना को बेचना पड़ा था जिससे वो टूट गए थे।

 

यह भी पढ़ें

Back to top button