बॉलीवुड

माधुरी के गिड़गिड़ाने पर भी निर्देशक ने नहीं काटा था Kiss सीन, कहा- तुम्हे एक करोड़ दिए हैं तो

कही भी काम की शरुआत करो तो वहां पर जमने में समय लगता है और फिर शुरुआत में आपकी ज्यादा कद्र भी नहीं होती है. फिर वो कोई भी इंडस्ट्री हो लेकिन हम बात बॉलीवुड की कर रहे हैं जहां शरुआती दौर में किसी सितारे की वेल्यू नहीं होती जबकि बाद में उनकी ही सुनी जाती है. ऐसा ही वाक्या 90 के दशक की लाजवाब एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ भी हुआ था. 90 के दशक में माधुरी दीक्षित का सिक्का ही चलता था लेकिन जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी उस दौरान उन्हें बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. माधुरी के गिड़गिड़ाने पर भी निर्देशक ने नहीं काटा था Kiss सीन, फिर भी फिल्म के निर्देशक फिरोज खान ने उनकी बात नहीं मानी और माधुरी दीक्षित को बहुत परेशानी हुई थी.

माधुरी के गिड़गिड़ाने पर भी निर्देशक ने नहीं काटा था Kiss सीन

साल 1988 में आई फिल्म दयावान का एक गाना ‘आज फिर तुमपे प्यार आया है’ में कुछ इंटिमेट सीन माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के ऊपर फिल्माए गए थे. उस फिल्म को फिरोज खान ने बनाया था और वो सीन अब तक के बॉलीवुड इतिहास में हॉट किसिंग सीन में गिना जाता है. फिल्म रिलीज होते ही इस किस सीन की खूब चर्चाएं हुईं और इसी बात को ध्यान में रखकर फिरोज खान ने इसे शूट किया था. मगर इसकी सच्चाई ये है कि माधुरी दीक्षित ये सीन कभी नहीं करना चाहती थीं और इसके लिए वे बहुत रोई भी थीं. दरअसल हुआ यूं था कि फिल्म का ये सीन पता चलते ही माधुरी दीक्षित ने फिरोज खान के ऊपर दबाव बनाया कि वे ये सीन हटा दें लेकिन फिरोज खान किसी भी रूप में तैयार नहीं हुए. फिरोज खान ने माधुरी दीक्षित का वो नोटिस वापस भेजते हुए कहा कि इस सीन के लिए उन्हें एक करोड़ रुपये दिए हैं वरना इस दौर में हीरोइन को इतने रुपये कौन देता है. ये सीन किसी भी रूप में नहीं हट सकता है.

आपको बता दें कि फिल्म का वो सीन रिलीज से पहले ही सुर्खियों में बन गया था इसलिए माधुरी को बहुत शर्मिंदिगी उठानी पड़ी थी. माधुरी बाद में बहुत पछताई कि उन्होंने वो सीन क्यों किया था जिसे वे धीरे-धीरे भुला पाईं. उस दौर में कई आलोचकों का ये भी कहना था कि कहानी में दम ना होने की वजह से फिरोज खान ने माधुरी और विनोद के बीच इतना लंबा किस सीन रखा था.

विनोद खन्ना ने भी नहीं बख्शा था माधुरी को

फिल्म दयावान का वो किस सीन सबसे लंबा था और ये बॉलीवुड के इतिहास में भी दर्ज हो गया है. उस दौर का एक किस्सा बहुत मशहूर है कि जब इस फिल्म के इस सीन की शूटिंग हो रही थी तब विनोद खन्ना माधुरी के साथ उस सीन में इतना खो गए थे कि उन्होने माधुरी के होंठ तक चबा लिये थे. माधुरी को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा था और इसलिए उन्हें इस सीन से परहेज था. इसके बाद माधुरी ने विनोद खन्ना से बात करना बंद कर दिया था लेकिन बाद में विनोद खन्ना ने उनसे माफी मांगी और बहुत शर्मिंदा भी हुए थे. हालांकि फिरोज खान ने उस सीन को फिल्म में हाईलाइट करते हुए पेश किया था और फिल्म को शानदार ओपनिंग मिली थी.

Back to top button