सालों बाद छलका मेनका गांधी का दर्द, बोलीं ‘जब मैं विधवा हुई तो मेरा बेटा 100 दिन का था, पर…’ मेनका गांधी ने सुल्तानपुर की धरती से अपने पति संजय गांधी और बेटे वरुण गांधी को याद करते हुए बड़ा बयान दिया

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान होने में अब कुछ दिन ही बचे हैं, जिसकी वजह तमाम पार्टियां ऐड़ी चोटी का बल लगाती हुई नजर आ रही हैं। अब से बस कुछ ही दिन में पार्टियां अपना अपना घोषणा पत्र जारी करेंगी, जिसमें जनता को अपने खेमे में करने के लिए लोकलुभावने वादे शामिल होंगे। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग 11 अप्रैल को होगी, जिसकी वजह से पार्टियां सीधे जनता से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं और इसी सिलसिले में यूपी के सुल्तानपुर से बीजेपी की उम्मीदवार मेनका गांधी भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

शनिवार को मेनका गांधी सुल्तानपुर गई, तो वहां बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया। मेनका गांधी स्वागत को देखकर भावुक हो गई और उन्होंने वहां पर मौजूद कार्यकर्ताओं को भावुक होकर संबोधित किया। दरअसल, सुल्तानपुर वही जगह है, जहां से मेनका गांधी ने अपने पति संजय गांधी के साथ राजनीतिक करियर की शुरूआत की थी। मेनका गांधी ने सुल्तानपुर की धरती से अपने पति संजय गांधी और बेटे वरुण गांधी को याद करते हुए बड़ा बयान दिया, जिससे मौजूद सभी लोग भावुक हो गये।

पति के जाने के बाद अकेली हो गई थी मैं – मेनका गांधी

सुल्तानपुर में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मेनका गांधी ने कहा कि जब मैं विधवा हुई, तो मेरा बेटा सिर्फ 100 दिन का ही थी, जिसकी वजह से मैं काफी ज्यादा टूट गई थी। मेनका गांधी ने आगे कहा कि जब मेरे पति की मौत हुई तो मैं बिल्कुल अकेली पड़ गई थी, ऐसे में मैंने उस समय खुद और अपने बेटे वरुण को संभालते हुए भगवान के सहारे छोड़ दिया, जिसके बाद मुझे दिन ब दिन हिम्मत मिलती गई। मेनका गांधी ने कहा अमेठी और सुल्तानपुर से संजय गांधी और मेरे बेटे वरुण गांधी का बहुत ही पुराना और गहरा रिश्ता रहा है और मैंने भी अपने करियर की शुरूआत सुल्तानपुर से ही की है।

कार्यकर्ताओं का जोश देखकर मेनका ने भरी हुंकार

मेनका जब सुल्तानपुर पहुंची तो वहां उनका जोरदार स्वागत किया गया, जिसके बाद मेनका गांधी ने हुंकार भरी। मेनका गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके अंदर जो जोश औ जज्बा मुझे दिखाई दे रहा है, उससे तो यह साफ है कि यह चुनाव बीजेपी ही जीतेगी। मेनका गांधी ने कहा कि आपकी लगन और उत्साह से हम चुनाव जीतेंगे। साथ ही मेनका गांधी ने कहा पीलीभीत से मैं पिछले सात बार से सांसद रही हूं और यह सब आपकी मेहनत का ही नतीज़ा है।

मोदी जी ने देश को आगे बढ़ाया – मेनका गांधी

मेनका गांधी ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने जो कुछ भी देश के लिए किया है, उसे भुलाया नहीं जा सकता है। मेनका ने पीएम मोदी के कामो को गिनाते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में महिलाओं के लिए शौचालय, गरीब किसानों के लिए उनके खाते में छह हजार रुपए की सहायता राशि, आयुष्मान योजना और उज्ज्वला योजना आदि की सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।