अध्यात्म

नारियल से जुड़े इन टोटकों को करने से पूरी हो जाएगी आपकी हर मनोकामना, जीवन में आ जाएंगी खुशियां

नारियल को  हिंदू धर्म में काफी पवित्र माना गया है और इसे पूजा करते समय भगवान को जरूर अर्पित किया जाता है। किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत से पहले इसे जरूर फोड़ा जाता है। अगर नारियल को सही तरह से भगवान को चढ़ाया जाए तो भगवान प्रसन्न हो जाते हैं और आपकी हर कामना को पूरा कर देते हैं। मात्र एक नारियल को भगवान को अर्पित करने से आपकी किस्मत खुल जाती है। नारियल को चढ़ाने से आपको क्या क्या शुभ लाभ मिलते हैं और इससे जुड़े कुछ टोटके इस प्रकार हैं।

कर्जा उतारने के लिए

अपने ऊपर चढ़े कर्जे को उतारने के लिए आप मंगलवार के दिन एक नारियल पर सिंदूर की मदद से स्वस्तिक बना लें। फिर इस नारियल को हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनकी मूर्ति के सामने अर्पित कर दें। नारियल को अर्पित करने के साथ साथ आप अपने मन में हनुमान जी का नाम  21 बार बोले। ये उपाय करने से आप पर चढ़ा कर्ज जल्द ही उतर जाएगा।

व्यापार में धन के लाभ के लिए

व्यापार में मुनाफा नहीं होने पर आप एक नारियल को लेकर उसे पीले रंग के साफ कपड़े में लपेट दें। फिर आप विष्णु जी के मंदिर में जाकर पीले रंग में लिपेट नारियल को, जनेऊ, फूल और मिठाई के साथ चढ़ा दें। ये उपाय करने से विष्णु जी खुश हो जाएंगे और आपको अपने व्यापार में धन से जुड़ा तत्काल प्रभाव देखने को मिल जाएगा।

धन जोड़ने के लिए

अगर आपके पास धन नहीं टिकता है और आपका अधिक खर्चा होता है। तो आप शुक्रवार के दिन नारियल से जुड़े इस उपाय को करें। आप इस दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में जाकर उनको नारियल, कमल का फूल और सफेद कपड़े चढ़ा दें और फिर देसी घी का दीया जलकर उनकी आरती करें। ये उपाय करते ही मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बन जाएगी और आपकी आर्थिक समस्या सुधर जाएगी।

ग्रह दोष से बचें

शनि, राहू, केतु जैसे ग्रह दोष से बचने के लिए और इन ग्रहों के दोष को खत्म करने के लिए आप शनिवार के दिन एक नारियल को लेकर उसे काले रंग के साफ कपड़े में लपेट दें और फिर इसके साथ आप काले तिल, उड़द की दाल और लोहे की कोई भी चीज लेकर जल में प्रवाहित कर दें। इस टोटके को करने से आपके ग्रह शांत हो जाएंगे।

कालसर्प दोष को करे खत्म

कालसर्प दोष जिन लोगों की कुंडली में हैं वो लोग महीने में एक बार काले रंग के कंबल के संग नारियल का दान गरीब लोगों को करें। ऐसा करने से आपकी कुंडली में मौजूद कालसर्प दोष दूर हो जाएगा और अन्य तरह के दोष से भी आपको राहत मिल जाएगी।

सफलता हासिल करने के लिए

किसी भी कार्य में सफलता हासिल करने के लिए आप एक नारियल को लाल रंग के सूती के कपड़े में लपेट लें और फिर इस नारियल को आप बहते हुए जल में रविवार के दिन प्रवाहित कर दें। ये उपाय आप तब तक करते रहें जब तक आपको अपने कार्य में सफलता हासिल ना हो।

नौकरी पाने के लिए

अगर आपको नौकरी मिलने में दिक्कत आ रही है, तो आप रोज शुक्रवार के दिन मंदिर में जाकर मां लक्ष्मी के चरणों में नारियल को अर्पित करें। नारियल को अर्पित करने से आपको नौकरी जल्द ही लग जाएगा। इस उपाय के अलावा आप पीपले के पेड़ की पूजा कर उसके पास नारियल चढ़ा दें। ये उपाय भी करने से आपको मन चाही नौकरी हासिल हो जाएगी।

Back to top button