विशेष

इस जूनियर रामदेव की कला देखकर हो जायेंगे दंग, अच्छे-अच्छे लोगों को पीछे छोड़ा योग में… देखें वीडियो!

बाबा रामदेव को कौन नहीं जनता है। वह पूरी दुनियाँ में अपनी योग कला के लिए जाने जाते हैं। वह अपने योग के दम पर कई लोगों को बड़े-बड़े रोगों से मुक्ति दिला चुके हैं। इस समय पूरी दुनियाँ के लोग उनकी योग कला का लोहा मान चुके हैं। उनका पतंजलि नाम से प्राकृतिक उत्पाद पूरी दुनियाँ में धूम मचा रहा है। इनके बारे में कहा जाता है कि इन्होने खुद को योग की मदद से ही ठीक किया है। इनके जैसा दूसरा कोई योग का माहिर नहीं है।

बच्चे की योग कला देखकर हो जायेंगे हैरान:

लेकिन आज हम जो आपको वीडियो दिखाने जा रहे हैं, उसे देखने के बाद आपको यकीन हो जायेगा कि बाबा रामदेव को टक्कर देने के लिए इस समय कोई आ चुका है। यह कोई बड़ा व्यक्ति नहीं बल्कि एक बच्चा है, जिसकी योग कला देखकर आप हैरान हुए बिना रह ही नहीं सकते हैं। वह ऐसे-ऐसे करतब करता है, जिसे देखकर लोगों को बाबा रामदेव की याद आ जाती है। इस समय सोशल मीडिया पर बच्चे का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

अच्छे-अच्छे महारथियों को पिला देगा पानी:

दरअसल एक 8-9 साल का बच्चा योग के ऐसे-ऐसे करतब करता है, जिसे देखकर लोगों ने इसे जूनियर रामदेव नाम भी दे दिया है। जूनियर रामदेव की योग कला देखकर आप कह सकते हैं कि यह अच्छे-अच्छे योग के महारथियों की पानी पिला देगा। जब वह इतनी छोटी उम्र में ही ऐसे काम कर ले रहा है तो वह बड़ा होने के बाद दुनियाँ में योग गुरु के नाम से प्रसिद्ध हो जायेगा।

बाबा रामदेव की तरह कर सकता है योग:

आप भी वीडियो में देख सकते हैं कि यह छोटा बच्चा किस तरह से बाबा रामदेव की तरह ही अपने पेट को एकदम पिछले हिस्से तक सटा लेता है, जो वाकई काबिल-ए-तारीफ है। आप भी बच्चे की इस कला को देखकर हैरान हो जायेंगे, कि कोई इतनी छोटी उम्र में ऐसे काम कैसे कर सकता है।

वीडियो देखें:

https://youtu.be/5g5plQWZ2WM

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close