दिलचस्प

लिफाफे में रखे थे सोने के गहने, घर जाकर लिफाफा खोला तो निकली राख

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: जल में पूजन सामग्री प्रवाहित करने की परंपरा काफी पुरानी है। लेकिन इस परंपरा के चलते इस परिवार ने ऐसा कुछ कर दिया है जिसका पछतावा उसको जीवन भर रहेगा। दरअसल एक परिवार ने नहर में पूजन सामग्री को प्रवाहित करने के चलते कुछ ऐसी सामग्री प्रवाहित कर दी जिसका पता लगने पर उन सभी के होश उड़ गए। और उन्हें अपनी इस गलती का एहसास जब तक हुआ तब तक काफी देर हो चुकी थी। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर पूरा माजरा क्या है।

दरअसल ये पूरा मामला है पंजाब के संगरूर के रहने वाले लखवीर चंद के परिवीर का। बता दें कि लखवीर अपने पूरे परिवार के साथ पटियाला से वापस संगरूर आ रहे थे। इन्होंने अपनी कार में दो लिफाफे रखे हुए थे। जिसमें एक लिफाफे में तो नहर में प्रवाहित करने के लिए पूजन सामग्री थी और दूसरा लिफाफा गहनों और जेवर से भरा रखा हुआ था।

जब इनका परिवार नदामपुर बाईपास नहर के पास पहुंचा तो इन्होंने बिना कार रोके ही लिफाफे को खिड़की से बाहर नेहर में फेंक दिया। जब ये लोग घर पहुंचे और इन्होंने गाड़ी से सामान निकाला। लेकिन जब इन्होंने लिफाफा उठाकर देखा तो उनको वो थोड़ा हल्का महसूस हुआ जिसके बाद इन्होंने तुरंत ही इस लिफाफे को खोला। जैसे ही लिफाफा खुला सभी दंग रह गए। क्योंकि जो लिफाफा वो घर लेकर आए थे उसमें पूजन सामग्री रखी हुई थी वहीं दूसरे लिफाफा जो वो लोग नहर में फेंक कर आए थे वो गहनों वाला था। जानकारी के मुताबिक उस लिफाफे में काफी बेशकीमती गहनें रखे हुए थे।

जैसे ही उन लोगों को इस बात का पता लगा वो सभी आनन-फानन में नहर के पास गहनों वाला लिफाफा ढूंढने के लिए पहुंचे। उन्होंने लिफाफा ढूंढने के लिए गोताखोरों को भी बुलाया लेकिन लिफाफे का पता नहीं लग सका। जानकारी के मुताबित जो गहनों से भरा लिफाफा उन्होंने नहर में प्रवाहित किया था उसमें करीब 10 तोला सोने के गहने और करीब आधा किलो चांदी के गहने रखे हुए थे।

Back to top button