नई दिल्ली – कहते हैं मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती, बस जरूरत होती है तो सकारात्मक सोच की जो आपको तरक्की की नई ऊंच्चाई देता है। हर व्यक्ति जीवन में कुछ खास करना चाहता है, अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए जी-जान से मेहनत करता है। कभी-कभी सही प्रेरणा नहीं मिल पाने के कारण लाखों लोग पूरी मेहनत करने के बावजूद भी सफल नहीं हो पाते हैं। लेकिन ये चंद मिनटों का छोटा सा वीडियो आपकी हर राह आसान कर देगा। आप में एक नई प्रेरणा भर देगा। Alibaba founder Jack Ma.

अगर आप अपने मौजुदा हालातों में परेशान है और आने वाले साल 2017 से भी ज्यादा उम्मीदें नहीं है तो आपको चीनी कंपनी अलीबाबाके मालिक जैक मा का वीडियो जरूर देखना चाहिए। इस वीडियो को वर्ल्ड इकनोमिक फोरम ने अपने फेसबुक पेज पर जारी किया है।

इस वीडियो को तक़रीबन एक करोड़ सत्तर लाख बार देखा गया है। वीडियो में जैक मा बताते हैं कि कैसे उन्हें विश्व प्रसिद्ध हॉवर्ड विश्वविद्यालय ने 10 बार रिजेक्ट कर दिया और फूड चेन KFC ने भी उन्हें मामूली नौकरी के लायक भी नहीं समझा। आपको बता दें कि ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के मालिक जैक मा चीन के दूसरे सबसे अमीर आदमी है। फोर्ब्स ने इनकी संपत्ति 2016 में 21.1 अरब डॉलर आंकी है।

देखें नए साल में आशान्वित रहने के लिए यह प्रेरणादायक वीडियो –

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

error: Content is protected !!