यहां ग्रेजुएट होने की खुशी नहीं मना पाएंगे, दी ये अजीबोगरीब वजह!

जी हां, हेडलाइन के मुताबिक ही ये खबर है। इंग्लैंड में एक विश्वविद्यालय ने डिग्री पासऑउट छात्रों के दीक्षांत समारोह के दौरान हैट को हवा में उड़ाकर खुशियां मनाने पर बैन लगा दिया है। विश्वविद्यालय का तर्क है कि जब एक साथ काफी सारे हैट हवा में उड़ते हैं, तो नीचे आकर वो कईयों को लगते भी हैं। हैट की इसी चोट से छात्रों को बचाने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने ये अजीबोगरीब फरमान जारी किया है।

पूर्वी इंग्लैंड के पूर्वी एंग्लिया विश्वविद्यालय के कुलपति ने ये फरमान जारी किया है। विश्वविद्यालय ने बाकायदा बयान जारी कर इस पर रोक लगाई है।

यहां ग्रेजुएट होने की खुशी नहीं मना पाएंगे, दी ये अजीबोगरीब वजह!

इंग्लैंड में एक विश्वविद्यालय ने डिग्री पासऑउट छात्रों के दीक्षांत समारोह के दौरान हैट को हवा में उड़ाकर खुशियां मनाने पर बैन लगा दिया है।
पेंगुइन फोटोग्राफी की तरफ से भी इस आशय का बयान जारी किया। पेंगुइन का कहना है कि हम तो पारंपरिक तरीके से ही खुशियां मनाने में यकीन रखते हैं, पर विश्वविद्यालय का फरमान सर आंखों पर। किसी ने यूं ही कह भी दिया कि लगता है कि अब ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को तस्वीरों में उड़ती हैट दिखाने के लिए डिजिटल वर्ल्ड की मदद लेनी पड़े।

इंग्लैंड के स्वास्थ्य और सुरक्षा सचिव ज्योफ कॉक्स ने कहा कि इस तरह की घटनाओं में बेहद कम चोटें आती हैं। इससे कोई गंभीर खतरा नहीं है। पर इसपर बैन लगाने का फैसला वाकई बेहद कठोर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.