दिलचस्प

एकदम से भौंकने लगा डॉगी और मां को खींचकर ले गया बच्ची के पास, मां के पैरों से खिसक गई जमीन

डॉगी को सबसे वफादार जानवर माना जाता है और यहीं कारण हैं कि कई सारे लोगों डॉगी को पालते हैं। अक्सर हम लोगों ने डॉगी से जुड़ी कई सारी ऐसी कहानियां भी सुनी हैं जिनमें इस जानवर ने अपनी वफादारी अपने मालिक के प्रति दिखाई है। साल 1993 में ही एक ऐसी घटना हुई थी जिसमें एक डॉगी ने अपनी वफादार को साबित किया था और अपने मालिक की बेटी की जान बचाई थी। कहा जाता है कि साल 1993 के जून के महीने में अमेरिका के ओहियो में रहने वाली मिंडी नामक एक महिला अपनी छह महीने की बच्ची को अपने पालतू डॉगी के पास छोड़कर नहाने चले गई और इसी दौरान उसकी बेटी के साथ कुछ ऐसा हुआ की उसकी जान खतरे में पड़ गई। वहीं अपनी मालिक की बेटी को इस हालत में देख उसके पास बैठा डॉगी भौंकने लगा। अपने डॉगी की आवाज बाथरूम में नहा रही मिंडी ने जैसे सुनी वो तुरंत बाहर आ गई और जो उसने बाहर आकर देखा उसको देख वो हैरान हो गई।

डॉगी ने बचाई बच्ची की जान

दरअसल जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय घर में मिंडी, उसकी 9 साल की बेटी अमांड्रा और छह महीने की बेटी रशेल ही  मौजूद थी। मिंडी की बड़ी बेटी बाहर खेल रही थी और मिंडी अपनी छोटी बेटी को पालने में सुलाकर नहाने चले गई। मिंडी को लगा की जब तक उसकी बेटी सो रही है वो नहाकर आ जाएगी। वहीं जैसे ही मिंडी नहाने लगी तो उसके पालतू डॉगी जो कि बेटी के पास बैठा हुआ था उसने भौंकना शुरू कर दिया। अपने डॉगी की आवाज सुनकर मिंडी को लगा की शायद वो ऐसे ही भौंक रहा है। लेकिन मिंडी के बाथरूम से ना निकलने पर डॉगी ने और तेज से भौंकना शुरू कर दिया। अपने डॉगी को इतना तेज भौंकता देख मिंडी को कुछ सही नहीं लगा और वो तुरंत बाथरूम से बाहर आ गई। बाथरूम से बाहर आने के बाद डॉगी मिंडी को रशेल के पास ले गया। मिंडी ने जैसे ही रशेल की और देखा तो उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। क्योंकि उसकी बेटी के होंठ नीले पड़ चुके थे और वो सांस भी नहीं ले पा रही थी। अपनी छह महीने की बेटी को इस हालत में देख मिंडी ने तुरंत उसकी पीठ को ठोंकना शुरू कर दिया और फिर उसे अपने मुंह से सांस दी। जिसके तुरंत बाद ही रशेल ने रोना शुरू कर दिया और उसकी जान बच गई।

डॉक्टर के पास लेकर गई

अपनी बेटी को मिंडी तुरंत डॉक्टर के पास लेकर गई और डॉक्टर ने रशेल को चेक करके बताया की रशेल के गले में बेबी फूड अटक गया था। जिसके वजह से उसको सांस नहीं आ पा रही थी अगर मिंडी सही समय पर रशेल की पीठ नहीं ठोंकती और उसे सांस नहीं देती तो उसकी जान जा सकती हैं। अपनी बेटी की जान बचाने का पूरा श्रेय मिंडी ने अपने पेपिलॉन ब्रीड के डॉगी को दिया और कहा कि अगर वो सही समय पर उसे बाथरूम से नहीं निकालता तो उसकी बेटी के साथ कुछ भी हो सकता था।

Back to top button